logo-image

Vijay Hazare Trophy: ऋतुराज गायकवाड़ का कमाल, 1 ओवर में 7 छक्के जड़ बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

ऋतुराज गायकवाड़ इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं और वह विजय हजारे ट्रॉफी खेल रहे हैं. उन्होंने इस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में महाराष्ट्र की ओर से खेलते हुए उत्तर प्रदेश के खिलाफ डबल सेंचुरी ठोक दी है. गायकवाड़ ने 159 गेंदों पर 220 रनों की नाबाद पारी खेली है. जिसमें 10 चौके और 16 छक्के शामिल है. गायकवाड़ ने 109 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया था.

Updated on: 28 Nov 2022, 04:53 PM

नई दिल्ली:

Vijay Hazare Trophy 2022 Ruturaj Gaikwad: विजय हजारे ट्रॉफी में सोमवार को वह हुआ जो इसे पहले कभी नहीं हुआ है. इस टूर्नामेंट में एक खिलाड़ी ने इतिहास रच दिया है. दरअसल विजय हजारे ट्रॉफी में 1 ओवर में 7 छक्के जड़े गए हैं. महाराष्ट्र (Maharashtra) और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बीच खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) और आईपीएल (IPL) में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के लिए खेलने वाले ऋतुराज गायकवाड़ ने 1 ओवर में 7 छक्के जड़ इस वर्ल्ड रिकॉर्ड को अपने नाम किया है. इस दौरान उन्होंने अपना डबल सेंचुरी भी लगाया. 

ऋतुराज गायकवाड़ इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं और वह विजय हजारे ट्रॉफी खेल रहे हैं. उन्होंने इस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में महाराष्ट्र की ओर से खेलते हुए उत्तर प्रदेश के खिलाफ डबल सेंचुरी ठोक दी है. गायकवाड़ ने 159 गेंदों पर 220 रनों की नाबाद पारी खेली है. जिसमें 10 चौके और 16 छक्के शामिल है. गायकवाड़ ने 109 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया था. इस साल विजय हजारे ट्रॉफी में यह उनका दूसरा शतक था. जबकि इस टूर्नामेंट के 8 पारियों में यह उनका 6वां शतक था.  

महाराष्ट्र की पारी का 49वां ओवर यूपी के स्पिनर शिवा कराने आए. शिवा के इस ओवर में गायकवाड़ 7 छक्के जड़े. जिसमें से एक छक्का नो बॉल पर आया था. गायकवाड़ ने 1 ओवर में कुल 43 रन बनाए. इस तरह वाइट बॉल क्रिकेट में वह ऐसा करना वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: RCB के लिए इस प्लेयर ने पिछले सीजन मचाई थी तबाही, इसबार दिलाएगा ट्रॉफी!