News Nation Logo
Banner

रूस के क्रेमलेव को एक बार फिर आईबीए अध्यक्ष चुना गया

रूस के क्रेमलेव को एक बार फिर आईबीए अध्यक्ष चुना गया

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 14 May 2022, 09:35:02 PM
Ruian Kremlev

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

इस्तांबुल:   रूस के उमर क्रेमलेव को यहां आयोजित असाधारण इलेक्शन कांग्रेस में अंतर्राष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (आईबीए) के अध्यक्ष की जिम्मेदारी एक बार फिर से सौंपी गई है।

मुक्केबाजी के लिए वैश्विक खेल निकाय आईबीए ने शनिवार को एक बयान में यह जानकारी दी।

क्रेमलेव 2026 तक चार साल के नए कार्यकाल के लिए काम करेंगे और उन्होंने बॉक्सिंग समुदाय के लिए बेहतर काम करते रहने का वादा किया है।

रूसी क्रेमलेव एकमात्र उम्मीदवार थे, जिन्हें इस्तांबुल में असाधारण इलेक्शन कांग्रेस में खड़े होने के योग्य समझा गया था। हालांकि बोरिस वैन डेर वोस्र्ट की ओर से क्रेमलेव को चुनौती देने की उम्मीद की गई थी, लेकिन चुनावी कोड का सम्मान करने में विफल रहने के बाद बॉक्सिंग इंडिपेंडेंट इंटीग्रिटी यूनिट इंटरिम नॉमिनेशन यूनिट (बीआईआईयू) द्वारा उन्हें अपात्र ठहरा दिया गया था। इस निर्णय पर उन्होंने कोर्ट ऑफ आर्ब्रिटेशन फॉर स्पोर्ट (सीएएस) में अपील भी की थी।

क्रेमलेव ने चुनाव के बाद कहा, एथलीट और उनके कोच मुक्केबाजी का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा हैं और हम सभी को उनका समर्थन करने के लिए काम करना चाहिए। मेरे लिए, सबसे महत्वपूर्ण बात मुक्केबाजों, प्रशिक्षकों और आप- नेशनल फेडरेशंस का विश्वास है।

उन्होंने कहा, आपके भरोसे के लिए धन्यवाद। हमारे पास करने के लिए बहुत कुछ है: आइए इसे एक संयुक्त टीम के रूप में करें। हमें बिना किसी भेदभाव के एक-दूसरे की मदद करनी चाहिए।

अध्यक्ष क्रेमलेव ने कहा, डेढ़ साल पहले, मैंने साहसिक वादे किए थे: आईबीए के ऋणों को निपटाना और शासन सुधार, वित्तीय अखंडता और खेल अखंडता के साथ अपना सर्वश्रेष्ठ भविष्य बनाने को लेकर वादे किए गए थे।

उन्होंने कहा, हमने बड़ी प्रगति की है और मैं यह सुनिश्चित करने के लिए ²ढ़ हूं कि आईबीए सुधारों को लागू करके अपने वादों को पूरा करे।

क्रेमलेव ने कहा, महिला मुक्केबाजी केवल 21 वर्षों के लिए आईबीए कार्यक्रमों का हिस्सा रही है। और यहां हम इस्तांबुल में एक रिकॉर्ड तोड़ आईबीए महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में हैं, जहां महिलाओं ने आईबीए चुनावों में शीर्ष तीन स्थानों पर कब्जा कर लिया है।

इस परिणाम के साथ, आईबीए ने दुनिया को एक स्पष्ट संदेश भेजा है कि महिलाएं हमारे खेल की लीडर्स के रूप में रिंग में और उसके बाहर उच्चतम स्तर पर प्रदर्शन कर रही हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 14 May 2022, 09:35:02 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.