logo-image

रसेल और हेटमायर ने पाकिस्तान के साथ होने वाली सीरीज से नाम लिया वापस

रसेल और हेटमायर ने पाकिस्तान के साथ होने वाली सीरीज से नाम लिया वापस

Updated on: 27 Nov 2021, 04:40 PM

एंटिगुआ:

वेस्टइंडीज के चार प्रमुख क्रिकेटर आंद्रे रसेल, शिमरोन हेटमायर, लेंडल सिमंस और एविन लुईस ने निजी कारणों का हवाला देते हुए इस साल के अंत में पाकिस्तान के साथ होने वाली सफेद गेंद की सीरीज के लिए कैरेबियाई टीम से अपना नाम वापस ले लिया है।

क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) के चयनकर्ताओं ने 13 दिसंबर से कराची में पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के साथ शुरू होने वाले दौरे के लिए चार नए खिलाड़ी (शमरह ब्रूक्स, जस्टिन ग्रीव्स, गुडाकेश मोती और ओडियन स्मिथ) को टीम में शामिल किया है।

इस दौरे में तीन टी20 और तीन वनडे मैच खेले जाएंगे और यह 22 दिसंबर को समाप्त होगा। सभी मैच कराची के नेशनल स्टेडियम में होंगे।

वनडे के लिए डेब्यू करने वाले जस्टिन ग्रीव्स और शमर ब्रूक्स बल्लेबाज हैं, वहीं गुडाकेश मोती बाएं हाथ के स्पिनर हैं। जबकि, ओडियन स्मिथ एक ऑलराउंडर हैं।

संयुक्त अरब अमीरात में हाल ही में आईसीसी टी20 विश्व कप के दौरान मोती एक रिजर्व खिलाड़ी के रूप में मौजूद रहे, जबकि टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले ड्रेक्स और स्मिथ नेट गेंदबाज थे।

सीडब्ल्यूआई के मुख्य चयनकर्ता रोजर हार्पर ने टीम की घोषणा के बाद कहा कि, प्रत्येक प्रारूप में कई प्रतिभाशाली नए चेहरे हैं जिन्हें यह दिखाने का अवसर मिलेगा कि वे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्या करने में सक्षम हैं। जस्टिन ग्रीव्स एक बहुत ही प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं।

दोनों सीरीज के लिए टीम इस प्रकार हैं-

वनडे टीम : कीरोन पोलार्ड (कप्तान), शाई होप, डैरेन ब्रावो, शमरह ब्रूक्स, रोस्टन चेज, जस्टिन ग्रीव्स, अकील हुसैन, अल्जारी जोसेफ, गुडाकेश मोती, एंडरसन फिलिप, निकोलस पूरन, रेमन रीफर, रोमारियो शेफर्ड, ओडियन स्मिथ और हेडन वॉल्श जूनियर।

टी20 टीम : कीरोन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरन, डैरेन ब्रावो, रोस्टन चेज, शेल्डन कॉटरेल, डोमिनिक ड्रेक्स, शाई होप, अकील हुसैन, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, गुडाकेश मोती, रोमारियो शेफर्ड, ओडियन स्मिथ, ओशाने थॉमस और हेडन वाल्श जूनियर।

टूर शेड्यूल :

कराची में सभी मैच :

13 दिसंबर - पहला टी20

14 दिसंबर - दूसरा टी20

16 दिसंबर - तीसरा टी20

18 दिसंबर - पहला वनडे

20 दिसंबर - दूसरा वनडे

22 दिसंबर - तीसरा वनडे

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.