News Nation Logo
अनन्या पांडे से सोमवार को फिर पूछताछ करेगी NCB अभिनेत्री अनन्या पांडे एनसीबी कार्यालय से रवाना हुईं, करीब 4 घंटे चली पूछताछ DRDO ने ओडिशा के चांदीपुर रेंज से हाई-स्पीड एक्सपेंडेबल एरियल टारगेट (HEAT) का सफल परीक्षण किया कल जम्मू-कश्मीर जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक 27 अक्टूबर को, छठ पूजा उत्सव के लिए ली जाएगी अनुमति 1971 के भारत-पाक युद्ध ने दक्षिण एशियाई उपमहाद्वीप के भूगोल को बदल दिया: सीडीएस जनरल बिपिन रावत माता वैष्णों देवी मंदिर में तीर्थयात्रियों के बीच कोरोना का प्रसार रोकने के लिए नए दिशा-निर्देश जारी दिल्ली जा रही फ्लाइट में एक आदमी की अचानक तबीयत ख़राब होने पर फ्लाइट की इंदौर में इमरजेंसी लैंडिंग 1971 का युद्ध, इसमें भारतीयों की जीत और युद्ध का आधार बेहद खास है: राजनाथ सिंह केंद्र सरकार की टीम उत्तराखंड में आपदा से हुई क्षति का आकलन कर रही है: पुष्कर सिंह धामी रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज बेंगलुरु में वैमानिकी विकास प्रतिष्ठान का दौरा किया शिवराज सिंह चौहान ने शोपियां मुठभेड़ में शहीद जवान कर्णवीर सिंह को सतना में श्रद्धांजलि दी मुंबई के लालबाग इलाके में 60 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव: कल शाम छह बजे सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस सीईसी की बैठक

RSWS: इंडिया लेजेन्ड्स ने श्रीलंका लेजेन्ड्स को 5 विकेट से हराया, इरफान ने खेली मैच जिताऊ पारी

139 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया लेजेंड्स टीम की शुरुआत खराब रही. बीते मैच में शानदार अर्धशतक जड़ने वाले वीरेंदर सहवाग 3 और कप्तान सचिन तेंदुलकर बिना खाता खोले ही आउट हो गए.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 11 Mar 2020, 10:15:30 AM
irfan pathan

इरफान पठान (Photo Credit: https://twitter.com/Colors_Cineplex)

नई दिल्ली:

मंगलवार को खेले गए रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के तीसरे मैच में इंडिया लेजेंड्स ने श्रीलंका लेजेंड्स को पांच विकेट से हरा दिया. डी.वाई. पाटिल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में इरफान पठान भारत की जीत के हीरो रहे. मुश्किल समय में इरफान पठान ने भारत के लिए नॉटआउट 57 रनों की पारी खेल श्रीलंका के जबड़े से जीत छीन ली. टूर्नामेंट में भारत की ये लगातार दूसरी जीत है. इससे पहले इंडिया लेजेंड्स ने अपने पहले मैच में वेस्टइंडीज लेजेन्ड्स को हराया था.

सचिन-सहवाग की जोड़ी ने किया निराश

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका लेजेंड्स ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 138 रन बनाए थे. श्रीलंका से मिले 139 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 18.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. हालांकि, इंडिया लेजेंड्स की शुरुआत खराब रही. बीते मैच में शानदार अर्धशतक बनाने वाले वीरेंदर सहवाग (3) और कप्तान सचिन तेंदुलकर (0) सस्ते में आउट हुए. युवराज सिंह (1) भी कुछ खास नहीं कर सके.

मोहम्मद कैफ ने खेली 46 रनों की शानदार पारी
इसके बाद मोहम्मद कैफ (46) और संजय बांगर (18) ने चौथे विकेट के लिए 43 रनों की साझेदारी करके इंडिया लेजेंडस को थोड़ी मजबूती दी. तभी बांगर 19 गेंदों पर दो चौके लगाकर टीम के 62 के स्कोर पर रंगना हेराथ की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए. इसके कुछ देर बाद ही कैफ भी अपना अर्धशतक पूरा करने से चूक गए और टीम के 81 स्कोर पर पांचवें बल्लेबाज के रूप में आउट हो गए. कैफ ने 45 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का लगाया. उन्हें सचित्रा सेनानायके ने अंजता मेंडिस के हाथों कैच कराया.

ये भी पढ़ें- इंग्लैंड में बांग्लादेश के साथ टी-20 सीरीज खेलेगी आयरलैंड क्रिकेट टीम

इरफान पठान ने दिलाई जीत
इंडिया लेजेंडस को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 55 रन बनाने थे और पठान के रूप में अभी भी उसकी उम्मीदें बची हुई थी. पठान ने मनप्रीत गोनी (नाबाद 11) के साथ छठे विकेट के लिए 58 रनों की साझेदारी करके इंडिया लेजेंडस को पांच विकेट से शानदार जीत दिला दी. पठान ने 31 गेंदों पर छह चौके और तीन छक्के, जबकि गोनी ने आठ गेंदों पर एक छक्का लगाया. श्रीलंका लेंजेंडस की ओर से वास ने दो और हेराथ तथा सेनानायके ने एक-एक विकेट लिए.

श्रीलंका ने बनाए थे 138 रन
इससे पहले, श्रीलंका लेजेंड्स टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट पर 138 रन बनाए. उसके के लिए कप्तान तिलकरत्ने दिलशान (23) और रोमेश कालूवितरणा (20) ने पहले विकेट के लिए 44 गेंदों पर 46 रन जोड़े. दिलशान 23 गेंदों पर चार चौके लगाने के बाद मुनाफ पटेल की गेंद पर मोहम्मद कैफ के हाथों लपके गए. इसके चार रन बाद ही इरफान पठान ने रोमेश को पगबाधा आउट कर श्रीलंका लेजेंड्स को दूसरा झटका दिया. रोमेश ने 25 गेंदों पर चार चौके लगाए.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस की दहशत में टीम इंडिया, मास्क लगाकर यात्रा करते दिखे युजवेंद्र चहल

नहीं चले मर्वन अट्टापट्टू
मर्वन अट्टापट्टू कुछ खास नहीं कर सके और एक रन बनाकर मनप्रीत गोनी की गेंद पर 56 के कुल योग पर समीर दीघे के हाथों लपके गए. अब चमारा कापूगेदारा (23) और थिलन तुसारा क्रिज पर थे. तुसारा हालांकि 14 गेंदों पर एक चौके की मदद से 10 रन बनाकर संजय बांगर की गेंद पर कप्तान सचिन तेंदुलकर के हाथों 72 के कुल योग पर लपके गए. चमारा और सचित्रा सेनानायके (19) ने स्कोर 100 के पार पहुंचाया. 101 के कुल योग पर हालांकि सेनानायके आउट हुए. चमारा का विकेट 113 रनों के कुल योग पर गिरा.

मुनाफ पटेल ने चटकाए 4 विकेट
फरवेज महरूफ ने इसके बाद 10 रनों का योगदान दिया जबकि अजंता मेंडिस ने नौ और रंगना हेराथ ने नाबाद 13 रन बनाए. इंडिया लेजेंड्स की ओर से मुनाफ ने चार विकेट लिए जबकि जहीर खान, इरफान पठान, मनप्रीत गोनी और बांगर को एक-एक सफलता मिली. इंडिया लेजेंड्स ने विंडीज लेजेंड्स पर शानदार जीत के साथ टूनार्मेंट का विजयी आगाज किया था, जबकि श्रीलंका लेजेंड्स ने अपने पहले मैच में आस्ट्रेलिया लेजेंड्स को हराया था.

(आईएएनएस इनपुट्स के साथ)

First Published : 11 Mar 2020, 10:07:31 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो