logo-image

सर गारफील्ड सोबर्स अवार्ड की लिस्ट में जो रूट और केन विलियमसन का नाम शामिल

सर गारफील्ड सोबर्स अवार्ड की लिस्ट में जो रूट और केन विलियमसन का नाम शामिल

Updated on: 31 Dec 2021, 06:35 PM

दुबई:

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट आईसीसी प्लेयर ऑफ द ईयर 2021 के लिए सर गारफील्ड सोबर्स अवार्ड के लिए नामित किए गए हैं। पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी, टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन भी अवार्ड की लिस्ट में शामिल हैं।

इंग्लैंड टीम का नेतृत्व कर रहे जो रूट ने भले ही आस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में तीन टेस्ट मैच हारे है, लेकिन उन्होंने 18 अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच में 58.37 की औसत से 1855 रन बनाए है। इस दौरान उन्होंने इन पारियों में छह शतक भी लगाए है। कप्तान के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी के लिए नामित किया गया है।

वहीं, पाकिस्तान टीम के गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने 22.20 की औसत से 36 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 78 विकेट लिए हैं। उन्होंने अब तक 6/51 सर्वाधिक विकेट लिए हैं। वे टी20 वर्ल्ड कप में अपने शानदार फार्म में थे, जहां उन्होंने अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजों को काफी परेशान किया था।

न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन ने 16 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 693 रन बनाए हैं। टीम ने आईसीसी वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में भारतीय टीम को हराकर एक शानदार जीत दर्ज की थी।

पाकिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने 44 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 1,915 रन बनाए हैं। साथ ही उन्होंने 56 खिलाड़ियों को आउट भी किया था। 73.66 की औसत से उन्होंने 29 मैचों में 1,326 रन बनाए थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.