logo-image

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20आई में भारत का नेतृत्व करेंगे रोहित, कोहली आराम करेंगे

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20आई में भारत का नेतृत्व करेंगे रोहित, कोहली आराम करेंगे

Updated on: 09 Nov 2021, 09:40 PM

मुंबई:

स्टार सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज में भारत की 16 सदस्यीय टीम की कप्तानी करेंगे। बीसीसीआई ने मंगलवार को यह घोषणा की।

विराट कोहली के टी20आई कप्तानी छोड़ने के साथ चेतन शर्मा की अगुवाई वाली राष्ट्रीय चयन समिति ने रोहित को 17 नवंबर से शुरू होने वाले तीन टी20आई में भारत का नेतृत्व करने के लिए नियुक्त किया।

के.एल. राहुल श्रृंखला के लिए शर्मा के डिप्टी होंगे, जबकि विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा को आराम दिया गया है।

इस बीच, रुतुराज गायकवाड़, वेंकटेश अय्यर, हर्षल पटेल और अवेश खान टीम में नए चेहरे हैं।

चयन समिति ने ब्लूमफोनटेन में 23 नवंबर से शुरू होने वाले दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारत ए टीम का भी चयन किया। टीम दौरे के दौरान तीन-चार दिवसीय मैच खेलेगी।

भारत की टी20 टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), के.एल. राहुल (उपकप्तान), रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, आर.अश्विन, अक्षर पटेल, अवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल और मो. सिराज।

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारत ए टीम : प्रियांक पांचाल (कप्तान), पृथ्वी शॉ, अभिमन्यु ईश्वरन, देवदत्त पडिक्कल, सरफराज खान, बाबा अपराजित, उपेंद्र यादव (विकेटकीपर), के गौतम, राहुल चाहर, सौरभ कुमार, नवदीप सैनी, उमरान मलिक, ईशान पोरेल और अर्जन नागवासवाला।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.