logo-image

रोहित शर्मा बनेंगे टीम इंडिया के अगले कप्‍तान! विराट कोहली और केएल राहुल....

टी20 विश्‍व कप 2021 के बाद टीम इंडिया का अगला मिशन न्‍यूजीलैंड सीरीज होगी. विश्‍व कप अभी चल रहा है, लेकिन भारत के लिए ये खत्‍म हो गया है. अब टीम इंडिया को न्‍यूजीलैंड के साथ भिड़ना है.

Updated on: 08 Nov 2021, 05:39 PM

नई दिल्‍ली :

टी20 विश्‍व कप 2021 के बाद टीम इंडिया का अगला मिशन न्‍यूजीलैंड सीरीज होगी. विश्‍व कप अभी चल रहा है, लेकिन भारत के लिए ये खत्‍म हो गया है. अब टीम इंडिया को न्‍यूजीलैंड के साथ भिड़ना है. भारत और न्‍यूजीलैंड के तीन टी20 मैच और दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली जानी है. इसका पहला मैच 17 नवंबर को जयपुर में खेला जाएगा. माना जा रहा है कि जल्‍द ही इस सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया जाएगा. बताया जा रहा है कि भारत के कई सीनियर खिलाड़ी आराम कर सकते हैं. इसमें विराट कोहली का भी नाम शामिल है. बताया जा रहा है कि बीसीसीआई की चयन समिति आठ नंवबर की रात तक या फिर नौ नवंबर को दिन में किसी भी वक्‍त टीम इंडिया का ऐलान कर देगी. साथ ही भारत के नए टी20 कप्‍तान का नाम भी सामने आ जाएगा. 

यह भी पढ़ें : IND vs NAM : टी20 में बतौर कप्‍तान विराट कोहली का आखिरी मैच, जानिए उनके आंकड़े 

टीम इंडिया के कई सीनियर खिलाड़ी पिछले करीब छह महीने से देश के बाहर हैं और कोरोना वायरस के चलते बायो बबल में ही रह रहे हैं. भारतीय टीम विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने के लिए इंग्‍लैंड गई थी, उसके बाद इंग्‍लैंड के साथ ही चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज हुई. इसके बाद सभी भारतीय खिलाड़ी सीधे यूएई आ गए और करीब एक महीने तक आईपीएल के दूसरे फेज में हिस्‍सा लिया. इसके तुरंत बाद टी20 विश्‍व कप शुरू हो गया. लगातार बायो बबल में रहने से खिलाड़ी परेशान भी हो रहे हैं. पिछले दिनों इसको लेकर सवाल भी उठे थे. वहीं भारतीय खिलाड़ी थके हुए भी नजर आए. लेकिन अब उन्‍हें आराम दिए जाने की बारी है. विराट कोहली के अलावा केएल राहुल, रिषभ पंत, जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद शमी ऐसे बड़े खिलाड़ी हैं जो आराम कर सकते हैं. अगर ऐसा हुआ तो फिर भारतीय टीम में कई नए खिलाड़ियों को शामिल किया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें : T20 विश्‍व कप 2021 : सेमीफाइनल की लाइनअप तैयार, जानिए किस टीम का किससे मुकाबला

टीम इंडिया में उन खिलाड़ियों के खेलने की संभावना ज्‍यादा है, जिन्‍होंने आईपीएल 2021 के दूसरे फेज में शानदार प्रदर्शन किया है. इसमें देवदत्‍त पडिक्‍कल, रितुराज गायकवाड और वेंकटेश अय्यर का नाम प्रमुख तौर पर लिया जा रहा है. वहीं गेंदबाजों में हर्षल पटेल, आवेश खान और चेतन सकारिया को भी टीम में जगह मिल सकती है. वहीं विश्‍व कप के लिए टीम में नहीं चुने गए युजवेंद्र चहल को भी टीम में मौका दिया जा सकता है. इसके साथ ही उन खिलाड़ियों की भी किस्‍मत चमक सकती है, जिनके बारे में माना जा रहा है कि उनका करियर अब खत्‍म हो गया है. उनके पास एक और मौका होगा कि वे टीम इंडिया के लिए अच्‍छा प्रदर्शन कर अपनी संभावनाओं को आगे भी जीवित रखें. देखना होगा कि बीसीसीआई इस पूरे मामले को लेकर क्‍या फैसला करती है.