logo-image

IND vs ENG : रोहित, कोहली ने अगर ये किया तो जीत अपनी पक्की!

रोहित की बात करें तो कप्तानी का अनुभव इस खिलाड़ी को है. हालांकि रोहित के बल्लेबाजी के आंकड़ें विदेशी जमीं पर कुछ खास नहीं है. शरीर से बाहर जाती हुई गेंदों पर रोहित फंसते हुए नजर आते हैं.

Updated on: 23 Jun 2022, 02:09 PM

नई दिल्ली :

IND vs ENG 2022 : भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आखरी मुकाबला खेला जाना है. ये मैच 1 जुलाई से 5 जुलाई के बीच खेला जाएगा. ये वही सीरीज है जो पिछले साल अगस्त में हो रही थी. भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर गई हुई थी, जिसमें भारत 2-1 से आगे चल रहा था. पर कोरोना की वजह से सीरीज को आगे के लिए स्थगित कर दिया गया. अब भारत बचे हुए मैच को जीतकर या फिर ड्रा कराकर ये सीरीज अपने नाम करना चाहेगा और 15 साल बाद एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम करना चाहेगा.

रोहित की बात करें तो कप्तानी का अनुभव इस खिलाड़ी को है. हालांकि रोहित के बल्लेबाजी के आंकड़ें विदेशी जमीं पर कुछ खास नहीं है. शरीर से बाहर जाती हुई गेंदों पर रोहित फंसते हुए नजर आते हैं. ऐसे में अगर रोहित को 15 साल का रिकॉर्ड तोडना है तो इस कमी पर से पार पाना ही होगा, नहीं तो खुद के साथ-साथ टीम को भी समस्या पैदा हो सकती है.

रोहित के बाद अगर विराट कोहली की बात करें तो पिछले 3 सालों से कोई भी शतक इस महान बल्लेबाज के बल्ले से नहीं निकला है. कोहली को अपना बल्ला इस सीरीज में चलाना ही होगा. यकीन मानिए अगर ये दो खिलाड़ी अपनी पुरानी फॉर्म में वापस आ जाते हैं तो इस सीरीज के साथ-साथ टी20 का कप भी भारत की झोली में चला जाएगा.