logo-image

'हमारे देश में था, फिर भी हम जीत...', वर्ल्ड कप हारने पर पहली बार बोले रोहित शर्मा

Rohit Sharma : रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम को वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था. अब कपिल शर्मा के शो में उन्होंने इस बारे में बात की...

Updated on: 07 Apr 2024, 04:48 PM

नई दिल्ली:

Rohit Sharma : नेटफ्लिक्स पर द ग्रेट इंडियन कपिल शो के दूसरे एपिसोड में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर ने शिरकत की है. 7 अप्रैल यानि रविवार को इसे टेलिकास्ट कर दिया गया है और तभी से हर तरफ इसी एपिसोड की चर्चा हो रही है. इस दौरान कप्तान रोहित ने कपिल शर्मा से वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में मिली हार के बारे में भी बात की. उन्होंने बताया की कैसे उन्हें कॉन्फिडेंस था, लेकिन उनकी टीम जीत नहीं सकी. आइए आपको बताते हैं कि हिटमैन ने उस हार को लेकर क्या-क्या कहा...

क्या बोले रोहित शर्मा?

कपिल शर्मा के नए एपिसोड में रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर ने खूब मजाक मस्ती की. हिटमैन ने कई ऐसी बातें भी शेयर की, जो फैंस को पहले नहीं पता थीं. इसी शो में पिछले साल भारतीय सरजमीं पर खेले गए वर्ल्ड कप 2024 को लेकर भी बात की. कपिल शर्मा ने रोहित से पूछा कि उस पल उन्हें कैसा महसूस हुआ था, जब टीम इंडिया को वहां हार मिली थी.

इसका जवाब देते हुए रोहित ने कहा, "“मैं सोच रहा था कि विश्व कप हमारे देश में हुआ लेकिन फिर भी हम जीत नहीं पाए, मुझे लगा कि देश हमसे नाराज हो सकता है. लेकिन मैंने लोगों को तारीफ करते हुए सुना कि हमने कितना अच्छा खेला और उन्होंने क्रिकेट देखने का कितना आनंद लिया.”

"मैच से 2 दिन पहले हम अहमदाबाद पहुंच गए थे. हमने काफी प्रैक्टिस की. टीम का मोमेंटम बना हुआ था. बोलते हैं जैसे टीम ऑटोपायलेट चल रही थी. जब फाइनल मैच स्टार्ट हुआ...हमने शुरुआत अच्छी की. शुभमन गिल जल्दी आउट हो गया था. लेकिन उसके बाद विराट और मेरी एक पार्टनरशिप हुई थी. तो कॉन्फिडेंस था कि हम अच्छा स्कोर कर सकेंगे. लेकिन, फाइनल में जब आप खेलते हो, बड़े मैच में... रन लगा दोगे बोर्ड पर तो सामने वालों के ऊपर प्रैशर होगा. चाहें फिर 100 रन क्यों ना हो. क्योंकि उसको बनाना ही वो रन और प्रेशर में कोई भी टीम फिसल सकती है. लेकिन उन्होंने अच्छा क्रिकेट खेला. ऑस्ट्रेलिया ने... उनका बड़ा पार्टनरशिप भी हो गया था."

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Netflix India (@netflix_in)

भारत को मिली थी हार

वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मैच टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया था. जहां, भारतीय टीम को हराकर कंगारुओं ने 6वीं ट्रॉफी जीती थी. इस हार ने भारत के करोड़ों फैंस का दिल तोड़ दिया था. हर किसी को उम्मीद थी कि सूखा खत्म होगा और भारत ट्रॉफी उठाएगा. मगर, ऐसा नहीं हो सका और घरेलू मैदान पर टीम ने हार के साथ ट्रॉफी गंवा दी.