logo-image

Virat Kohli and Rohit Sharma :  रोहित शर्मा बोले- विराट कोहली खराब नहीं खेला बल्कि ये सही काम किया

भारत और इंग्लैंड (ENG vs IND) के बीच टी20 सीरीज में विराट कोहली (Virat Kohli) का बल्ला बिल्कुल नहीं चला. सोशल मीडिया पर उन्हें जमकर टारगेट किया जा रहा है लेकिन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने खुलासा किया है कि विराट कोहली खराब नहीं खेले. 

Updated on: 11 Jul 2022, 09:30 AM

दिल्ली:

Virat Kohli and Rohit Sharma :  विराट कोहली सोशल मीडिया पर तमाम आलोचना झेल रहे हैं. इंग्लैंड के खिलाफ पूरी टी20 सीरीज में उन्होंने कुल 23 रन बनाए. इससे पहले टेस्ट मैच में भी कुछ खास नहीं कर सके. विराट कोहली काफी समय से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं. कयास तो यहां तक लग रहे हैं कि उन्हें जल्द ही टीम से बाहर किया जा सकता है. एक तरफ जहां सूर्य कुमार, हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा और पंत शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं वहीं, वनडे सीरीज में शिखर धवन की भी वापसी हो रही है. 

इसे भी पढ़ें : IND vs ENG : इस दिग्गज बल्लेबाज के हो रही है टीम में एंट्री, विराट कोहली को कर देगा बाहर !

कई पूर्व दिग्गज क्रिकेटर भी विराट कोहली को टीम से बाहर करने की बात कर चुके हैं. कुछ दिन पहले भारत को पहला वर्ल्ड कप जिताने वाले पूर्व कप्तान कपिल देव मीडिया इंटरव्यू में कहा था कि जब टेस्ट टीम से आर अश्विन को बाहर किया जा सकता है, जो नंबर दो गेंदबाज हैं तो टी20 टीम से विराट कोहली को बाहर क्यों नहीं किया जा सकता, क्योंकि वे मौजूदा सेटअप में फिट नहीं बैठते. उन्होंने कहा था कि "अगर वह (विराट) प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं तो आप इन लड़कों (दीपक हुड्डा जैसे युवा) को बाहर नहीं रख सकते. विराट को यह सोचने की जरूरत है कि हां एक समय मैं बड़ा खिलाड़ी था, लेकिन मुझे उस नंबर 1 खिलाड़ी की तरह फिर से खेलने की जरूरत है." वहीं, पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने कहा कि अगर उन्हें टी20 टीम चुननी होती तो उसमें विराट कोहली के लिए शायद कोई जगह नहीं होती. 

अब क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार रोहित शर्मा ने विराट कोहली का बचाव किया है. उन्होंने कहा है कि अंतिम टी20 में विराट कोहली खराब नहीं खेले. रोहित शर्मा ने कहा कि कोहली का उच्च जोखिम वाला तरीका  अपनाया. उन्होंने परंपरागत क्रिकेट की बजाय टीम की जरूरत के हिसाब से दृष्टिकोण अपनाया. कोहली की मंशा बल्लेबाज की अपनी जरूरतों के साथ-साथ टीम की जरूरतों के आधार पर  बल्लेबाजी करने की थी. बता दें कि कुछ दिन पहले भी रोहित शर्मा ने कपिल देव के बयान के बाद विराट कोहली का बचाव किया था. उन्होंने कहा था कि कपिल देव सिर्फ बाहर से खेल देख रहे हैं और नहीं जानते हैं कि अंदर क्या हो रहा है.