logo-image

Rohit Sharma Records : रोहित शर्मा ने तोड़ दिए इतने रिकॉर्ड, किसी ने सोचे भी नहीं होंगे 

भारतीय क्रिकेट प्रेमी एक तरफ भारत की इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में जीत से खुश हैं, वहीं रोहित शर्मा की भी जमकर तारीफ कर रहे हैं. तारीफ करने का सबसे बड़ा कारण है बतौर कप्तान उनके तमाम रिकॉर्ड. 

Updated on: 10 Jul 2022, 10:01 AM

दिल्ली:

Rohit Sharma Records : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान दूसरे टी20 मैच में जैसे ही जीत दर्ज की, वैसे ही तमाम रिकॉर्ड उनकी झोली में आ गिरे. बता दें कि  शनिवार को बर्मिंघम के एजबेस्टन में भारत ने शानदार जीत दर्ज की. इसके साथ ही तीन मैचों की टी20 सीरीज में भारत 2-0 से अपराजेय बढ़त ले चुका है. आज (रविवार) ट्रेंट ब्रिज में भारत का तीसरा मैच है. इससे पहले ही रोहित शर्मा ने जीत का नया रिकॉर्ड बना दिया है. वह भारत के ऐसे कप्तान बन गए हैं, जिन्होंने लगातार 6 सीरीज बतौर कप्तान जीते हैं.

इसे भी पढ़ें : IND vs ENG 3rd T20 : दीपक हुड्डा, ईशान किशन, आवेश खान और उमरान मलिक को मिलेगा आज मौका !

सबसे पहले रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के  खिलाफ टी20 सीरीज 3-0 से जीती थी. इसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ 3-0 से वनडे सीरीज जीती. इसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ ही 3-0 से टी20 सीरीज जीती. फिर श्रीलंका में 3-0 से टी20 सीरीज में फतह पाई. इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ ही 2-0 से टेस्ट सीरीज जीती. अब इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में 2-0 से अपराजेय बढ़त ले चुके हैं. इसके अलावा सिर्फ टी20 की बात करें तो लगातार 14 टी20 मैचों में जीत मिल चुकी है. 

इसके अलावा सीरीज के पहले टी20 मैच में रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान टी-20 इंटरनेशनल में अपने हजार रन पूरे कर लिए. इससे पहले सिर्फ विराट कोहली और धोनी ही ऐसा कर पाए हैं. यही नहीं, उन्होंने टी-20 में सबसे तेज हजार रन बनाए है. इस मामले में उन्होंने विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया. विराट ने बतौर कप्तान 30 पारियों में ये कारनामा किया था. रोहित ने ये उपलब्धि 29 पारियों में हासिल की.