logo-image

टी20 विश्व कप के लिए बल्लेबाजी क्रम तय करना अभी जल्दबाजी होगी : रोहित

भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने के बाद कहा है कि इस साल होने वाले टी20 विश्व कप में अभी समय है और टूर्नामेंट में हमारा बल्लेबाजी क्रम कैसा होगा इस बारे में चर्चा करना अभी जल्दबाजी होगी.

Updated on: 21 Mar 2021, 02:54 PM

highlights

  • आखिरी टी-20 में रोहित और विराट ने ओपनिंग की
  • पहले विकेट के लिए 94 रनों की पार्टनरशिप की
  • कोहली ने बल्लेबाजी करते हुए 80 रन बनाए थे

 

अहमदाबाद:

भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने के बाद कहा है कि इस साल होने वाले टी20 विश्व कप में अभी समय है और टूर्नामेंट में हमारा बल्लेबाजी क्रम कैसा होगा इस बारे में चर्चा करना अभी जल्दबाजी होगी. इंग्लैंड के खिलाफ शनिवार को यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए पांचवें टी20 मुकाबले में रोहित के साथ कप्तान विराट कोहली ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर उतरे थे और दोनों की जोड़ी इस मुकाबले में सफल रही थी तथा उनके बीच बनी साझेदारी के दम पर भारत ने विशाल स्कोर खड़ा किया था

ये भी पढ़ें: विराट कोहली पर ICC लगा सकता है दो मैच का बैन, पढ़िए पूरा मामला

क्रिकबज के अनुसार, इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टी20 को जीतकर सीरीज पर 3-2 से कब्जा जमाने के बाद कोहली ने कहा था कि वह आगे भी ओपनिंग करने के लिए तैयार हैं. हालांकि रोहित का कहना है कि टीम ने इस मुकाबले में जो बल्लेबाजी क्रम तय किया था इसका मतलब यह नहीं कि टी20 विश्व कप के लिए इस बल्लेबाजी क्रम को हरी झंडी मिल रही है. रोहित ने कहा टी20 विश्व कप में अभी काफी समय है. टूर्नामेंट में हमारा बल्लेबाजी क्रम कैसा होगा इर बारे में बात करना अभी जल्दबाजी होगी. हमें विशलेषण करना होगा और सोचना होगा कि टीम के लिए क्या बेस्ट है. इस मुकाबले में हमने अलग रणनीति अपनाई क्योंकि हम चाहते हैं कि टीम में एक अतिरिक्त गेंदबाज खेले, इसके लिए किसी एक बल्लेबाज को बाहर होना था और दुर्भाग्य से वो बल्लेबाज लोकेश राहुल रहे. यह कठिन फैसला था.

ये भी पढ़ें: क्रिकेट दिग्गज बोला...कोहली-रोहित को आगे भी ओपनिंग करते देखना चाहूंगा


उन्होंने कहा हमें पता है कि सीमित ओवर के खेल में राहुल हमारे टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं. मौजूद फॉर्म को देखते हुए टीम प्रबंधन ने सर्वश्रेष्ठ एकादश के साथ खेलने का फैसला किया लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि राहुल को देखा नहीं जा रहा है. यह बस एक मैच की बात थी. रोहित ने कहा जब हम टी20 विश्व कप के करीब पहुंचेंगे तो हमें राहुल की क्षमता का पता चलेगा और हम समझ सकेंगे कि शीर्ष स्थान पर उनक योगदान कैसा रहा है. मैं किसी भी स्थिति को खारिज नहीं कर रहा हूं और ना ही मैं यह कहा रहा हूं कि यह विश्व कप के लिए बेहतर बल्लेबाजी क्रम है. अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा और हमारे पास काफी समय है. विश्व कप से पहले आईपीएल है और मैंने सुना है कि टी20 विश्व कप से पहले कुछ टी20 मुकाबले भी होंगे.