logo-image

रोहित शर्मा ने नेट्स में सबसे खतरनाक गेंदबाज का नाम बताया, जसप्रीत बुमराह नहीं, ये है

टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा आज के दौर में दुनिया के सबसे विस्‍फोटक बल्‍लेबाज हैं. रोहित शर्मा को क्रिकेट खेलते हुए लंबा वक्‍त गुजर गया है. वैसे तो वे टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली से भी पहले टीम इंडिया में शामिल हो गए थे.

Updated on: 03 May 2020, 11:13 AM

New Delhi:

Rohit Sharma vs Jaspreet Bumrah vs Mohammed Shami : टीम इंडिया (Team India) के हिटमैन रोहित शर्मा (Hitman Rohit Sharma) आज के दौर में दुनिया के सबसे विस्‍फोटक बल्‍लेबाज हैं. रोहित शर्मा को क्रिकेट खेलते हुए लंबा वक्‍त गुजर गया है. वैसे तो वे टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) से भी पहले टीम इंडिया में शामिल हो गए थे, लेकिन बाद में कुछ ठीक प्रदर्शन न कर पाने के चलते वे टीम से बाहर भी हो गए थे, लेकिन उसके बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टीम में वापसी की और आज भारत के सबसे विश्‍वसनीय बल्‍लेबाजों में से एक हैं. वे वन डे और T20 (T20) में तो भारतीय टीम के नियमित सदस्‍य हैं, लेकिन अब वे टेस्‍ट में भी अपनी जगह सुरक्षित करने में लगे हैं, जब से रोहित शर्मा ने टेस्‍ट में भी ओपनिंग करनी शुरू की है, तब से वे टेस्‍ट में भी शानदार रिकार्ड अपने नाम करते चले जा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें ः पहला मैच खेलने जा रहे थे कुलदीप यादव, अनिल कुंबले आए और बोले....

रोहित शर्मा जब बल्‍लेबाजी के लिए मैदान में आते हैं तो अच्‍छे से अच्‍छा गेंदबाज भी बचने के तरीके खोजता है, जब रोहित अपनी लय में हों तो फिर गेंदबाज गेंद कहां डाले, यह भी उसे समझ नहीं आता. लेकिन वे भारतीय टीम के गेंदबाजों के साथ जब नेट्स में प्रैक्‍टिस करते हैं तो उन्‍हें किन गेंदबाजों को खेलने में दिक्‍कत आती है, इसका खुलासा अब खुद रोहित शर्मा ने ही किया है. एक ट्यूब चैनल पर महिला क्रिकेट खिलाड़ी स्‍मृति मंधाना और जोमिमा रोड्रिग्‍स के साथ बात करते हुए रोहित शर्मा ने बताया कि मोहम्‍मद शमी सबसे मुश्‍किल गेंदबाज हैं. उनका कहना था कि जब वे नेट्स पर प्रेक्‍टिस करते हैं तो सबसे ज्‍यादा दिक्‍कत मोहम्‍मद शमी को खेलते हूए करनी पड़ती है. उन्‍होंने कहा कि अक्‍सर नेट्स के दौरान पिचें काफी हरीभरी होती हैं, ऐसे में शमी बहुत ज्‍यादा घातक हो जाता हैं. उन्‍होंने बताया कि मोहम्‍मद शमी को हरे रंग की पिचें काफी पसंद हैं. हिटमैन रोहित शर्मा ने कहा कि उन्‍होंने कई बार मोहम्‍मद शमी से कहा है कि वे नेट्स में उन्‍हें बाउंस न डालें, लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ और शमी लगातार बाउंसर डालने वाले गेंदबाज हैं. रोहित शर्मा ने कहा कि नेट्स में मोहम्‍मद शमी सबसे ज्‍यादा खतरनाक हैं, क्‍योंकि उन्‍होंने नेट्स में उन्‍हें सबसे ज्‍यादा खेला है.

यह भी पढ़ें ः एमएस धोनी को लेकर एमएसके प्रसाद ने किया बड़ा खुलासा, बोले विश्‍व कप 2019 के बाद.....

मोहम्‍मद शमी के अलावा रोहित शर्मा ने जसप्रीत बुमराह का भी नाम लिया. रोहित शर्मा ने कहा कि जसप्रीत बुमराह से निपटना भी काफी मुश्‍किल होता है. रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह वैसे तो टीम इंडिया के लिए ही खेलते हैं, लेकिन आईपीएल में भी दोनों एक ही टीम मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं, ऐसे में रोहित शर्मा को जसप्रीत बुमराह का ज्‍यादा सामना नहीं करना पड़ता. लेकिन आईपीएल में मोहम्‍मद शमी के खिलाफ खेलना पड़ता है. रोहित शर्मा ने कहा कि मोहम्‍मद शमी और जसप्रीत बुमराह में अक्‍सर आपस में ही प्रतियोगिता होती है, उसमें ये दोनों गेंदबाज इस बात को लेकर कंप्‍टीशन करते हैं कि कौन सा गेंदबाज बल्‍लेबाज के हेलमेट पर ज्‍यादा गेंद मारता है. इसलिए उनका सामना करना काफी मुश्‍किल हो जाता है.