logo-image

IND Vs ENG: इस वर्ल्ड रिकॉर्ड पर रोहित शर्मा की नजर, दुनिया का कोई भी क्रिकेटर नहीं कर पाया ये करिश्मा

IND Vs ENG: रोहित शर्मा इंटरनेशनल क्रिकेट में 590 छक्के लगा चुके हैं. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रोहित के पास बड़ा रिकॉर्ड बनाने का मौका है.

Updated on: 01 Feb 2024, 11:27 PM

नई दिल्ली:

IND Vs ENG: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड हासिल करने के करीब हैं. बता दें कि रोहित शर्मा इंटरनेशनल क्रिकेट में अब तक 590 छक्के जड़ चुके हैं. अगर रोहित शर्मा इस सीरीज में 10 छक्के और लगाने में कामयाब हो जाते हैं तो वह इंटरनेशनल क्रिकेट में 600 छक्के लगाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन जाएंगे. इतना ही नहीं रोहित शर्मा की नजर धोनी और सहवाग के रिकॉर्ड पर भी है. दूसरे टेस्ट में रोहित शर्मा धोनी का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं, जबकि बाकी बचे 4 मैचों में टीम इंडिया के कप्तान वीरेंद्र सहवाग को आसानी से पीछे छोड़ सकते हैं.

भारत की ओर से टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड वीरेंद्र सहवाग के नाम है. सहवाग ने टेस्ट क्रिकेट में 90 छक्के जड़े हैं. वहीं इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर पूर्व कप्तान धोनी का नाम आता हैं. धोनी ने टेस्ट क्रिकेट में 78 छक्के लगाए हैं. वहीं रोहित शर्मा 77 के साथ तीसरे नंबर पर हैं. ऐसे में वह इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में 2 छक्के लगाते ही MS Dhoni को पीछे छोड़ देंगे. 

यह भी पढ़ें: शमर जोसेफ को आईपीएल में खरीदने के लिए RCB के अलावा दो और टीमें में लगी रेस, IPL 2024 में मचाएंगे धमाल

सिक्सर किंग हैं रोहित शर्मा

रोहित शर्मा मौजूदा समय में दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक हैं. वह जितनी आसानी से हिटमैन गेंद को चौकों और छक्कों के लिए बाउंड्री लाइन के बाहर भेज देते हैं, वैसी काबिलियत फिलहाल किसी और बल्लेबाज में नजर नहीं आता. Rohit Sharma ने 262 वनडे मैचों में 323 छक्के लगाए हैं. जबकि 151 टी20 मैचों में उनके बल्ले से 190 छक्के निकले हैं. इसके अलावा रोहित ने तीनों फॉर्मेट में मिलाकर 1700 से ज्यादा चौके लगा चुके हैं. रोहित शर्मा अभी तक इंटरनेशनल क्रिकेट में 18 हजार से ज्यादा रन बना चुके हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: रेहान और बशीर के पैदा होने से पहले जेम्स एंडरसन कर चुके थे डेब्यू, अब साथ में खेलेंगे टेस्ट