logo-image

रोहित शर्मा ने ICC पर फिकरा कसा, कहा- घर से काम करना इतना आसान नहीं हैं, क्योंकि...

भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने रविवार को आईसीसी पर फिकरा कसा.

Updated on: 22 Mar 2020, 08:22 PM

दिल्ली:

भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने रविवार को आईसीसी पर फिकरा कसा, क्योंकि उनका नाम शीर्ष सस्था ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ पुलशाट लगाने वाले खिलाड़ी को चुनने के लिए कराए गए सर्वे में शामिल नहीं किया. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने पुलशाट खेलते हुए चार बल्लेबाजों की फोटो का ‘कोलाज’ ट्वीट किया और प्रशंसकों से पूछा कि इनमें सर्वश्रेष्ठ कौन है. इसमें वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर विव रिचर्ड्स, आस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज हर्शल गिब्स और भारतीय कप्तान विराट कोहली शामिल थे.

यह भी पढे़ंःअनिश्चितकाल के लिए टल सकता है NPR और जनगणना का पहला चरण, जानें क्यों

रोहित शर्मा इससे खुश नहीं दिखे और उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘इसमें किसी की कमी खल रही है?? मुझे लगता है कि घर से काम करना इतना आसान नहीं है.’’ आईसीसी ने पूछा था, ‘‘अतीत या वर्तमान में आपकी राय में किस बल्लेबाज का बेहतरीन पुलशाट है?’’ कोविड-महामारी के चलते पूरी दुनिया ठहर गयी है और रोहित ने जलवायु परिवर्तन के असर के बारे में और दुनिया भर में किये गये ‘लॉकडाउन’ के अच्छे पहलू पर अपनी राय साझा की.

उन्होंने लिखा, ‘‘इस बेहद मुश्किल और खतरनाक समय में धरती मां ने खुद को ठीक करने का एक तरीका ढूंढ लिया है. हमारे ग्रह ने हमें दिखाया है कि कम समय में ही जीवनशैली में बदलाव से कितना अंतर पैदा हो सकता है. रोहित ने लिखा, ‘‘इस परीक्षा की घड़ी में भारत में वायु और ध्वनि प्रदूषण के स्तर में काफी गिरावट आयी है. वेनिस, रोम में भी इसका असर दिख रहा है और पूरी दुनिया में प्रदूषण के स्तर में कमी आयी है. हमें इस दुनिया को बचाने की जरूरत है.’’

कोरोना वायरस के खतरे पर रोहित शर्मा ने फैंस के लिए जारी किया वीडियो, कही ये बड़ी बात

भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने सोमवार को लोगों को सलाह दी कि कोविड-19 महामारी के संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में समझदारी दिखाएं और सक्रिय रहें. इस सलामी बल्लेबाज ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर वीडियो संदेश जारी किया. रोहित ने कहा, ‘‘पिछले कुछ हफ्ते हम सभी के लिए मुश्किल रहे और दुनिया ठहर सी गई है जिसे देखकर काफी दुख होता है.’’

यह भी पढे़ंःHaryana: मनोहर खट्टर सरकार का बड़ा फैसला- गुरुग्राम समेत 7 जिलों में 31 मार्च तक लॉकडाउन

उन्होंने कहा, ‘‘एक ही तरीका है कि सब कुछ सामान्य हो सकता है और इसके लिए हमें एकजुट होना होगा. हम थोड़े समझदार बनकर, थोड़े सक्रिय होकर, अपने आसपास की चीजों को जानकर और कोई लक्षण दिखाई देने पर निकटवर्ती चिकित्सा अधिकारी को सूचित करके हम ऐसा कर सकते हैं.’’

चीन के वुहान शहर से फैसले इस संक्रमण से अब तक दुनिया भर में 6000 से अधिक लोगों की मौत हो गई है और लगभग एक लाख 60 हजार लोग संक्रमित हुए हैं. देश की कई राज्य सरकारों ने स्कूलों, माल, सिमेना घरों को बंद करने के आदेश दिए हैं जिससे कि लोगों को एकत्रित होने से रोका जा सके. साथ ही लोगों को सामाजिक कार्यक्रमों से दूर रहने को कहा गया है.

रोहित ने कहा, ‘‘हम सभी चाहते हैं कि हमारे बच्चे स्कूल जाएं, हम माल जाना चाहते हैं और हम सभी सिनेमा घर में फिल्म देखना चाहते हैं.’’ 32 वर्षीय रोहित ने डॉक्टरों और मेडिकल पेशेवर के प्रयासों पर भी टिप्पणी की जो संक्रमित लोगों का उपचार कर रहे हैं.

हिटमैन ने की डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ की सराहना

रोहित ने कहा, ‘‘मैं दुनिया भर के डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ के प्रयासों की सराहना करता हूं जिन्होंने कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का उपचार करके अपने जीवन को खतरे में डाला.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं उन लोगों के प्रति संवेदना जाहिर करता हूं जिन्होंने अपने परिजनों को गंवाया है. ख्याल रखें, सुरक्षित रहें.’’ कोरोना वायरस संक्रमण के कारण दुनिया भर में खेल प्रतियोगिताएं रद्द या स्थगित हुई हैं.