logo-image

IND vs AUS: कप्तान रोहित ने भी माना, 'टीम इंडिया को खलती है इस प्लेयर की कमी'

रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस करने आए और कई अहम बातों पर चर्चा की. इस दौरान उनसे भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को लेकर भी सवाल किया गया.

Updated on: 19 Sep 2022, 09:53 AM

नई दिल्ली:

IND vs AUS: टी-20 विश्व कप(T20 World Cup) से पहले भारत(India) का सामना ऑस्ट्रेलिया(Australia) के साथ एक घरेलू टी-20 सीरीज के लिए हो रहा है. ये सीरीज मंगलवार, 20 सितंबर से खेली जाएगी. पहला मैच मोहाली के पीसीए स्टेडियम में खेला जाएगा. इस सीरीज से पहले खिलाड़ियों ने मैदान पर जमकर पसीना बहाया. मैदान के बाहर भी कप्तान रोहित शर्मा(Rohit Sharma) सीरीज से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस करने आए. उन्होंने सीरीज और विश्व कप के लिहाज से कई अहम बातों पर चर्चा की इसी बीच जब भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह(Jasprit Bumrah) के बारे में सवाल किया गया तो रोहित ने कहा कि, वो भारतीय टीम के लिए एक अहम खिलाड़ी हैं.

'खलती है बुमराह की कमी'
प्रेस कॉन्फ्रेंस में जसप्रीत बुमराह पर बात करते हुए कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि बुमराह जैसा तेज और घातक गेंदबाद किसी भी टीम के लिए बेहद अहम प्लेयर होता है. जसप्रीत बुमराह लगातार अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे हैं. बुमराह जैसे गेंदबाज की कमी टीम को हमेशा खलती है. टीम में उनके होने से बोलिंग में काफी फरक आ जाता है.

ये भी पढ़ें: T20 World Cup: रोहित ने बताया कौन करेगा उनके साथ ओपनिंग, जानिए राहुल और विराट में पहली पसंद

चोट के बाद वापसी कर रहे हैं बुमराह
आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह लंबे समय के बाद चोट से वापसी कर रहे हैं. इंग्लैंड के खिलाफ मैच के बाद से जसप्रीत बुमराह टीम से बाहर चल रहे थे. एशिया कप में भी जसप्रीत बुमराह टीम का हिस्सा नहीं थे, जिसकी वजह से भारतीय गेंदबाजी काफी कमजोर नजर आ रही थी. अब उम्मीद है कि जसप्रीत बुमराह के लौटने से टीम इंडिया की गेंदबाजी में वो धार भी लौट आएगी.

ये भी पढ़ें: T20 World Cup: वर्ल्ड कप में इस रंग में दिखेगी टीम इंडिया, बीसीसीआई ने लॉन्च की नई जर्सी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 टी-20 खेलेगा भारत
टी-20 विश्व कप से पहले भारत को ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेलनी है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को 3 टी-20 मैच खेलने हैं ये मैच 20, 23 और 25 सितंबर को मोहाली, नागपुर और हैदराबाद में खेले जाएंगे.