logo-image

INDvAUS : रोहित ने कर दिया कमाल, दिखा दिया क्यों हैं एक बेहतर कप्तान!

Rohit in INDvAUS : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा T20 मुकाबला खेला गया. जिसमें भारतीय टीम ने रोमांचक मैच में शानदार तरीके से जीत दर्ज की.

Updated on: 24 Sep 2022, 08:15 AM

नई दिल्ली:

Rohit in INDvAUS : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा T20 मुकाबला खेला गया. जिसमें भारतीय टीम ने रोमांचक मैच में शानदार तरीके से जीत दर्ज की. इस मैच के हीरो रहे टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा. रोहित शर्मा ने इस मैच में 46 रन बनाए और वह भी सिर्फ 20 बॉलों में. टीम को जब जरूरत थी तब एक छोर रोहित ने आखिर तक संभाले रखा और जब तक टीम इंडिया जीत ना गई तब तक वापस गए नहीं गए. रोहित शर्मा के बारे में बात करें तो शर्मा पिछले कुछ मैचों से उस फॉर्म में नजर नहीं आ रहे थे जो एक खिलाड़ी खेलता है. लेकिन कल के मैच में शर्मा ने दिखाया कि जब जरूरत पड़ती है तो एक कप्तान के रूप में और एक खिलाड़ी के रूप में हमेशा टीम के पास मौजूद रहेंगे. जो भी सवाल चल रहे थे उन सभी को रोहित शर्मा ने जवाब देते हुए दिखा दिया कि टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारी एकदम सही रास्ते पर चल रही है.

अगर मैच की बात करें तो बारिश की वजह से मैच को 8 ओवर का रखा गया था. जिसमें भारत ने टॉस जीतकर पहले ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी के लिए बुलाया. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 90 रन बनाए. भारत को 8 ओवरों में 91 रनों का टारगेट था. केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव एक बार फिर से फ्लॉप हुए. हार्दिक भी कल जल्दी चलते बने. अब ऐसे पूरी जिम्मेदारी रोहित शर्मा के कंधों पर आ गई थी और रोहित ने इसको बखूबी से निभाया.

सीरीज का आखिरी T20 मुकाबला कल खेला जाएगा और उम्मीद है भारत जिस तरीके से यह मैच जीत गया है टीम का आत्मविश्वास सातवें आसमान पर होगा. लेकिन अभी विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव का बल्ला चलना जरूरी है. क्योंकि अगर यह तीनों खिलाड़ी का बल्ला शांत रहेगा तो कब तक रोहित शर्मा अपनी जिम्मेदारी पर टीम को जीत चलाते रहेंगे और नीचे हार्दिक, दिनेश काम करते रहेंगे. पूरी टीम के साथ अगर जीत मिलेगी तो उस वक्त कहा जाएगा कि टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम इंडिया एकदम परफेक्ट है.