logo-image

टी20 में Rohit Sharma ने तोड़ा Virat Kohli का रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले भारतीय कप्तान बने

रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल में भारत की ओर से सबसे ज्यादा छक्का लगाने वाले भारतीय कप्तान बन गए हैं. उन्होंने विराट कोहली को इस मामले में पीछे छोड़ दिया है.

Updated on: 03 Aug 2022, 12:31 PM

नई दिल्ली:

भारत (India) और वेस्टइंडीज (West Indies) के बीच पांच मैचों टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला मंगलवार (2 अगस्त) को खेला गया. इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 5 गेंदों में 11 रन बनाकर रिटायर हर्ट हो गए. रोहित शर्मा ने अपनी 11 रनों की पारी के दौरान एक चौका और एक छक्का लगाया. इसके साथ ही रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल में एक बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम किया. उन्होंने विराट कोहली (Virat Kohli) को इस मामले में पीछे छोड़ दिया है.

रोहित शर्मा ने विराट कोहली को छोड़ा पीछे

रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल में भारत की ओर से सबसे ज्यादा छक्का लगाने वाले भारतीय कप्तान बन गए हैं. उन्होंने विराट कोहली को इस मामले में पीछे छोड़ दिया है. रोहित कप्तान के तौर पर टी20 इंटरनेशनल में 60 छक्के जड़ चुके हैं. भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल में 59 छक्के लगा चुके हैं. वहीं इस मामले में तीसरे नंबर पर भारतीय टीम के पूर्व महेंद्र सिंह धोनी हैं. धोनी ने टीम इंडिया के लिए टी20 इंटरनेशनल में 34 छक्के लगाए हैं.

यह भी पढ़ें: Two IPL in a Year : साल में दो IPL पर बीसीसीआई की बड़ी अपडेट!

रोहित शर्मा के चोट पर अपडेट   

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में बल्लेबाजी के दौरान रोहित शर्मा की पीठ में दर्द की शिकायत हुई, जिसके बाद उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा और वह रिटायर्ड हर्ट हो गए. कप्तान रोहित के चोट पर बीसीसीआई ने भी अपडेट दिया है. बीसीसीआई ने ट्वीट कर बताया कि, 'रोहित के पीठ में जकड़न की शिकायत है और वह मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे.