logo-image

Ind vs Eng: पत्नी रितिका के सामने लगाया रोहित ने सातवां शतक, वैलेंटाइन गिफ्ट दिया

चेन्नई में चल रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में रोहित शर्मा ने एमए चिदम्बरम स्टेडियम में इंग्लैंड के साथ जारी दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शनिवार को अपने करियर का सातवां टेस्ट शतक लगाया.

Updated on: 13 Feb 2021, 03:58 PM

नई दिल्ली :

चेन्नई में चल रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में रोहित शर्मा ने एमए चिदम्बरम स्टेडियम में इंग्लैंड के साथ जारी दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शनिवार को अपने करियर का सातवां टेस्ट शतक लगाया. इसी के साथ उन्होंने अपनी 150 रन भी पूरे किए. खास बात ये है कि रोहित शर्मा ने सभी सातों शतक भारत में लगाए . रोहित शर्मा की पत्नी रितिकी भी इस मैच को देखने के लिए पहुंची थी. अक्सर देखा गया है जब जब रोहित शर्मा ने की पत्नी रितिका मौजूद रही है. वहीं फैंस का कहना है कि रोहित शर्मा ने रितिका को वैलेंटाइन गिफ्ट दिया है.

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में शतकीय पारी की भारत और इंग्लैंड के कई पूर्व खिलाड़ियों ने सराहना की है.  रोहित ने दूसरे टेस्ट में लड़खड़ाती भारतीय पारी को संभाला और अपने करियर का सातवां शतक लगाया. उनकी शतकीय पारी ने टीम इंडिया को मुसीबत से बाहर निकाला. टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने टाइमलाइन पर लिखा रोहित ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया. यह ऐसे चुनौतीपूर्ण हालात में काफी बेहतरीन शतक है. अब रोहित इसे और बड़ी पारी में तब्दील करें. टीम के ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने ट्वीट कर लिखा, "रोहित की शानदार पारी. बेहतरीन शतक.  टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना ने लिखा, "मेरे भाई रोहित की एक और शानदार पारी. वह हमेशा मैदान पर छाप छोड़ते हैं. आगे के लिए शुभकामनाएं. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने लिखा, "रोहित ने शानदार शतक बनाया. इनको खेलते देखना सुखद है. रोहित ने इसे काफी आसान बनाया.

 रोहित ने अब तक सात टेस्ट शतक लगाए हैं और सभी देश में ही लगे हैं। यह एक रिकार्ड है। इससे पहले यह रिकार्ड मोहम्मद अजहरूद्दीन के नाम था, जिन्होंने छह शतक देश में लगाने के बाद विदेश में अपना पहला शतक लगाया था। रोहित ने साल 2019 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ शतक लगाया था. अब उन्होंने नौ पारियों, 15 महीने के बाद पहला शतक लगाया है. चेन्नई में यह उनका पहला शतक है.  रोहित दुनिया के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने चार टीमों-श्रीलंका, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाफ क्रिकेट के सभी फार्मेट में शतक लगाए हैं.