logo-image

Rohit Sharma : जीरो पर आउट होना पड़ा भारी, रोहित के नाम दर्ज हो गया शर्मनाक रिकॉर्ड

Rohit Sharma Unwanted Record : 14 महीने बाद टी-20 क्रिकेट में वापसी कर रहे रोहित शर्मा बिना खाता खोले शून्य पर ही आउट हो गए. इसी के साथ उनके नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है...

Updated on: 12 Jan 2024, 12:49 PM

नई दिल्ली:

Rohit Sharma Unwanted Record : भारत और अफगानिस्तान के बीच खेली जा रही टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली में खेला गया, जिसे भारत ने 6 विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. मगर, इस मैच में टी-20 फॉर्मेट में वापसी कर रहे कप्तान रोहित शर्मा बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. वह दूसरी बॉल पर रन आउट हो गए. इसी के साथ पहले टी-20 मैच में एक हिटमैन के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. 

Rohit Sharma के नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एक साल से अधिक वक्त से T20I क्रिकेट नहीं खेला था. मगर, गुरुवार को मोहाली में 14 महीने बाद वह फटाफट फॉर्मेट में टीम इंडिया की कमान करने उतरे. सभी को उम्मीद थी कि रोहित के बल्ले से एक बड़ी पारी देखने को मिलेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और हिटमैन दूसरी ही बॉल पर रन आउट होकर पवेलियन लौट गए. वह T20I फॉर्मेट में डक पर आउट होने वाले पहले भारतीय कप्तान बन गए हैं. जी हां, आज तक कुल 13 कप्तान टी-20 फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी कर चुके हैं. मगर, रोहित एकमात्र भारतीय कप्तान हैं, जो इस फॉर्मेट में जीरो पर आउट हुए हैं.

कैसे आउट हुए Rohit Sharma 

अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया के सामने 159 रनों का लक्ष्य तय किया था. जिसके जवाब में ओपनिंग करने उतरी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शुभमन गिल की जोड़ी. हिटमैन ने पारी की दूसरी गेंद पर मिड ऑफ पर शॉट खेलने के बाद एक रन लेने के लिए भागे, मगर दूसरी छोर पर मौजूद साथी ओपनर शुभमन गिल गेंद देखने के चक्कर में अपनी क्रीज से आगे नहीं निकले और फील्डर ने गेंद सीधे विकेटकीपर के पास फेंकी और रोहित शर्मा रन आउट हो गए. आउट होने के बाद रोहित काफी निराश दिखे और वह गिल से काफी नाराज भी थे. जी हां, रोहित ने पवेलियन लौटते हुए गिल पर गुस्सा भी जाहिर किया. इसी के साथ रोहित की वापसी कुछ खास नहीं हो सकी. मगर, अब रोहित इंदौर में होने वाले दूसरे टी-20 मैच का इंतजार करेंगे, जहां पूर्व कप्तान विराट कोहली भी वापसी करेंगे.

ये भी पढ़ें : IPL 2008 ऑक्शन में कौन रहा था सबसे महंगा क्रिकेटर, लगी थी इतने करोड़ की सबसे बड़ी बोली