logo-image

एमएस धोनी के साथ क्या हो रहा नहीं जानता, विश्व कप के बाद उनके बारे में नहीं सुना, जानिए किसने कही ये बात

टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी को लेकर लगातार सवाल उठाए जा रहे हैं. पिछले करीब नौ महीने से महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट से दूर हैं, लेकिन उन्‍होंने संन्‍यास भी नहीं लिया है.

Updated on: 25 Apr 2020, 09:13 AM

New Delhi:

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni) को लेकर लगातार सवाल उठाए जा रहे हैं. पिछले करीब नौ महीने से महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) क्रिकेट से दूर हैं, लेकिन उन्‍होंने संन्‍यास भी नहीं लिया है, लेकिन उनके भविष्‍य का क्‍या होने वाला है, यह किसी को भी नहीं पता. हालांकि चाहे वह आज के खिलाड़ी हों, या फिर पूर्व दिग्‍गज खिलाड़ी अपनी अपनी राय जरूर रख रहे हैं. ऐसे में पता नहीं चल पा रहा है कि एमएस धोनी आखिर फैसला क्‍या लेने वाले हैं. लॉकडाउन (LockDown) के बीच जब कहीं भी कोई खेल नहीं हो रहा है और खिलाड़ी आपस में सोशल मीडिया (Social Media) पर ही चर्चा कर रहे हैं, तब भी इन सभी के बीच सबसे बड़ा सब्‍जेक्‍ट एमएस धोनी (MS Dhoni) ही होते हैं. आज की तारीख में धोनी क्रिकेट की दुनिया के सबसे बड़े रहस्‍य बने हुए हैं. अब जब टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा और स्‍पिनर हरभजन सिंह इंस्‍टाग्राम आपस में बात करने आए तो बातें तो बहुत हुईं, लेकिन एमएस धोनी की बात हुए बिना चर्चा खत्‍म ही नहीं हुई.

यह भी पढ़ें ः ICC ने बताया, यह है सचिन तेंदुलकर के जीवन की सर्वश्रेष्‍ठ पारी, आप भी जानकर चौंक जाएंगे

भारत के सीमित ओवरों के उप कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि उन्होंने पिछले साल विश्व कप के बाद से ही महेंद्र सिंह धोनी के बारे में कुछ नहीं सुना है. रोहित शर्मा ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि उनके साथ क्या हो रहा है. आईपीएल अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया है. ऐसे में पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए भारतीय टीम में वापसी की संभावना भी क्षीण पड़ गई है. उन्होंने कई महीनों से क्रिकेट नहीं खेला है. पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह के साथ इंस्टाग्राम चैट में रोहित शर्मा ने कहा कि उन्हें एमएस धोनी के बारे में कोई खबर नहीं है. उन्होंने कहा, हमें नहीं पता कि उनके साथ क्या हो रहा है. हमने उनके बारे में कोई खबर नहीं सुनी है. विश्व कप का आखिरी मैच जुलाई में था. तब से लेकर अब तक हमने कुछ नहीं सुना है. मुझे कुछ पता नहीं है. रोहित शर्मा ने कहा कि अगर कोई एमएस धोनी के बारे में जानना चाहता है तो उन्हें उनके साथ निजी संपर्क करना चाहिए.

यह भी पढ़ें ः ICC के चेयरमैन पद से हट जाएंगे शशांक मनोहर, जानिए कौन लेगा उनकी जगह

उन्होंने कहा, जब एमएस धोनी क्रिकेट नहीं खेल रहे होते हैं तो उनसे संपर्क करना मुश्किल होता है. वह भूमिगत हो जाते हैं जो भी उनके बारे में जानना चाहता है तो आप सीधे उनके पास जा सकते हैं. आप जानते हैं कि वह रांची में रहते हैं. रोहित शर्मा ने कहा, आप अभी नहीं जा सकते लेकिन लॉकडाउन समाप्त होने के बाद कार, बाइक या उड़ान लेकर उनके पास जाना और उनसे पूछना, आपकी क्या योजना है. आप खेलोगे या नहीं.