logo-image

रोहित शर्मा दुबई की कोचिंग अकादमी के ब्रांड एंबेस्‍डर बनाए गए

भारतीय टीम के खिलाड़ियों की पताका अब दूर दूर तक लहरा रही है, टीम इंडिया के उपकप्‍तान रोहित शर्मा को अब दुबई में क्रिकेट अकादमी का ब्रांड दूत बनाया गया है. रोहित शर्मा और भारत के लिए यह अपने आप में गौरव की बात है.

Updated on: 16 Apr 2020, 12:27 PM

New Delhi:

भारतीय टीम के खिलाड़ियों की पताका अब दूर दूर तक लहरा रही है, टीम इंडिया के उपकप्‍तान रोहित शर्मा को अब दुबई में क्रिकेट अकादमी का ब्रांड दूत बनाया गया है. रोहित शर्मा और भारत के लिए यह अपने आप में गौरव की बात है. जब विराट कोहली को आराम दिया जाता है या फिर वे टीम से बाहर होते हैं, तो रोहित शर्मा ही टीम के कप्‍तान होते हैं, वहीं आईपीएल में तो रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस के कप्‍तान हैं और वे अपनी टीम को चार बार आईपीएल का खिताब जिता चुके हैं.

यह भी पढ़ें ः मिसबाह उल हक को कोच और सिलेक्‍टर बनाने पर अब पूर्व कप्‍तान ने की जमकर आलोचना, जानिए क्‍या कहा

भारतीय क्रिकेट टीम के सीमित ओवरों के उप कप्तान रोहित शर्मा को दुबई क्रिकेट अकादमी क्रिककिंगडम का ब्रांड दूत नियुक्त किया गया है. यह अकादमी वैश्विक महामारी कोविड-19 का प्रकोप कम होने के बाद अपने ऑनलाइन प्लेटफार्म के जरिये भी कोचिंग की सुविधा देगी. क्रिककिंगडम की मदद से कोचों की सेवाएं लेने के अलावा मैदान और नेट की सुविधा की बुकिंग की जा सकती है और साथ ही यह अकादमियों का प्रबंधन भी करती है.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : शोएब अख्तर का सबसे तेज एक ओवर और परेशान हो गए थे रिकी पोंटिंग

प्रेस विज्ञप्ति में रोहित शर्मा के हवाले से कहा गया, क्रिककिंगडम खेल के महान खिलाड़ी तैयार करने वाली पारंपरिक विधियों को आधुनिक वैज्ञानिक ट्रेनिंग पद्धतियों के साथ मिलाना चाहता है. उन्होंने कहा, उनका विजन दूरदर्शी है और वे प्रत्येक पहलू को पेशेवर और ढांचागत बनाना चाहते हैं. रोहित का नाम अकादमी के निदेशक के रूप में भी प्रस्तावित किया गया है. मुंबई के तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी भी इस अकादमी के मेंटर में से एक हैं. इस अकादमी के साथ कम से कम 20 कोच जुड़े हैं और इनमें से अधिकांश ने जमीनी स्तर और जूनियर स्तर पर काम किया है. इन कोचों में प्रदीप इनगाले, पराग मदकइकर, सुभाष रंजने और प्रथमेश सालुंखे प्रमुख हैं. यह अकादमी चार वर्ग में कोचिंग देती है जिसमें पांच से आठ वर्ष, आठ से 13 वर्ष, 13 वर्ष से अधिक और क्लब एवं एलीट स्तर के क्रिकेटर शामिल हैं.

(इनपुट भाषा)