logo-image

रोहित शर्मा की जगह इस खिलाड़ी को कप्तान बनाना चाहते हैं क्रिकेट प्रेमी 

भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मैच 1 जुलाई से शुरू होने वाला है. इससे पहले ही भारत को बड़ा झटका लगा है. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा कोरोना संक्रमित हो गए हैं. अगर वह 1 जुलाई तक ठीक नहीं हुए तो कप्तानी कौन करेगा यह बड़ा सवाल है. 

Updated on: 26 Jun 2022, 01:48 PM

दिल्ली:

Rohit Sharma covid Positive : रोहित शर्मा के कोविड संक्रमित होने की खबर रविवार सुबह वायरल होनी शुरू हुई तो इसी के साथ यह सवाल भी खड़ा हो गया कि आखिर रोहित शर्मा अगर पहले टेस्ट तक ठीक नहीं हुए तो कप्तान कौन होगा. हालांकि रविवार को उनका फिर से एक टेस्ट होना है और उन्हें आइसोलेशन में रखा गया है. रविवार के टेस्ट की रिपोर्ट आने के बाद ही साफ होगा कि रोहित शर्मा खेलेंगे या नहीं. अगर वह नहीं खेलेंगे तो टेस्ट मैच में कप्तानी कौन कर सकता है इसके लिए मंथन शुरू हो गया है. बीसीसीआई तो मंथन में लगी ही है लेकिन दूसरी तरफ क्रिकेट प्रेमी भी तमाम अनुमान लगाने में लगे हैं. 

इसे भी पढ़ें: Rohit Sharma Corona Positive : रोहित शर्मा कोरोना पॉजिटिव, खेलेंगे या नहीं ऐसे तय होगा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सोशल मीडिया पर क्रिेकेट प्रेमी अपनी-अपनी पसंद बता रहे हैं. नेटजन्स सबसे ज्यादा विराट कोहली के लिए कयास लगा रहे हैं. सोशल मीडिया पर विराट कोहली को इस टेस्ट मैच की कप्तानी सौंपने की बात कही जा रही है. बता दें कि विराट कोहली भारतीय टीम के पूर्व कप्तान हैं. इस साल (2022) जनवरी में उन्होंने टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ी थी. इससे पहले साल 2021 के अंत में टी-20 और वनडे की कप्तानी से वह दूर हुए थे. कोहली 99 टेस्ट मैच में कप्तानी कर चुके हैं और अगर इस टेस्ट में कप्तानी का मौका उन्हें मिलता है तो वह 100 टेस्ट में कप्तानी करने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान बन जाएंगे. 

इसके अलावा जसप्रीत बुमराह पर भी काफी दांव लग रहे हैं. विराट के बाद दूसरा नाम बुमराह का ही लिया जा रहा है. बुमराह के बाद कुछ क्रिकेट प्रेमी ऋषभ पंत, चेतेश्वर पुजारा को भी कप्तान बनाने की हिमायत कर रहे हैं.