News Nation Logo
Breaking
Banner

रोहित शर्मा और रितिका सजदेह की पूरी लव स्‍टोरी, युवराज सिंह बोले- उसे मत देख वो मेरी बहन है

रोहित शर्मा का जन्म 30 अप्रैल 1987 को नागपुर में हुआ था. रोहित शर्मा जब टीम इंडिया में नहीं आए थे, तब वे मुंबई की टीम के साथ ही क्रिकेट खेला करते थे और आईपीएल में भी वे अपनी घरेलू टीम मुंबई इंडियंस के लिए ही खेलते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 30 Apr 2020, 01:00:39 PM
rohit love

रोहित शर्मा और रितिका (Photo Credit: रितिका इंस्‍टाग्राम)

New Delhi:  

Rohit Sharma Ritika Sajdeh Love Story : पूरी दुनिया में हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा का आज जन्‍मदिन है. रोहित शर्मा के नाम क्रिकेट की दुनिया के ऐसे रिकार्ड हैं, जो न तो अभी तक टूटे हैं, और न ही हाल फिलहाल टूटते हुए दिखाई दे रहे थे. रोहित शर्मा आज 33 साल के हो गए हैं. लेकिन आज उनके जन्‍मदिन पर आपको रोहित शर्मा की की लव स्‍टोरी के बारे में भी जानना चाहिए. अक्‍सर मैच के दौरान जब रोहित शर्मा बल्‍लेबाजी करते हैं तो उनकी पत्‍नी रितिका सजदेह दर्शकदीर्धा में बैठी हुई दिखाई देती हैं. क्‍या आपको पता है कि रोहित शर्मा और रितिका का लंबे समय तक अफेयर चला और उसके बाद जब दोनों को लगा कि वे एक दूसरे के साथ ही जिंदगी गुजारेंगे तो रोहित और रितिका ने शादी कर ली, अब तो इनके एक छोटी सी बच्‍ची भी है. यह नन्‍ही बच्‍ची अब रोहित की बल्‍लेबाजी देखने के लिए आती है. 

यह भी पढ़ें ः Happy BirthDay Hitman : हिटमैन रोहित शर्मा ने जो किया वो आज तक कोई नहीं कर सका

रोहित शर्मा का जन्म 30 अप्रैल 1987 को नागपुर में हुआ था. रोहित शर्मा जब टीम इंडिया में नहीं आए थे, तब वे मुंबई की टीम के साथ ही क्रिकेट खेला करते थे और आईपीएल में भी वे अपनी घरेलू टीम मुंबई इंडियंस के लिए ही खेलते हैं. हालांकि कुछ दिन तो वे डेक्‍कन चार्जर के लिए खेले, लेकिन बाद में मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े और अभी तक उसी टीम के साथ न केवल खेल रहे हैं, बल्‍कि कप्‍तानी भी कर रहे हैं. वे अपनी कप्‍तानी में मुंबई इंडियंस को चार बार आईपीएल की ट्रॉफी दिला चुके हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL All season : एक सीजन में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज, देखें पूरी लिस्‍ट

चलिए अब आपको बताते हैं कि रोहित शर्मा और रितिका सजदेह की लव स्‍टोरी कैसे और कहां से शुरू हुई और फिर कब इन दोनों ने शादी कर ली. रोहित शर्मा और रितिका की मुलाकात युवराज सिंह ने ही कराई थी. रितिका सजदेह युवराज सिंह की राखी बहन लगती हैं. जब रोहित पहली बार रितिका से मिले तो उन्‍हें देखते ही रह गए. इसके बाद युवराज सिंह ने रोहित से कहा भी था कि इसकी तरफ मत देख, यह मेरी बहन है. हालांकि यह बात मजाक में ही कही गई थी, इसके बाद रितिका और रोहित की मुलाकातों का दौर बढ़ता चला गया.

यह भी पढ़ें ः कौन है IPL का असली सिक्सर किंग, 5वें स्थान पर हैं धोनी.. तो टॉप पर कौन?

आपको बता दें कि रितिका एक स्पोर्ट्स इवेंट मैनेजर हैं और वह रोहित की क्रिकेट मैनेजर के तौर पर काम करती थीं. पहले दोस्‍ती हुई और इसके बाद दोस्‍ती प्‍यार में बदल गई. करीब छह साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद रोहित शर्मा ने रितिका को प्रपोज कर दिया. लेकिन इस प्रपोज करने की कहानी भी बड़ी ही दिलचस्‍प है. रोहित शर्मा ने बोरिवल स्पोर्ट्स क्लब, मुंबई में घुटनों के बल बैठकर रितिका को अंगूठी के साथ प्रपोज किया था. रोहित के यह करते ही रितिका तो जैसे दंग ही रह गईं. लेकिन रितिका के मन में भी रोहित को लेकर कुछ कुछ चल रहा था, लिहाजा मना करने का तो कोई सवाल ही नहीं उठता. रितिका ने प्रपोजल एक्‍सेप्‍ट किया और उसके बाद रोहित शर्मा ने खुद ही इसकी खबर सोशल मीडिया पर एक ट्वीट करके दी थी. रोहित शर्मा ने फोटो शेयर किया और उसके साथ कैप्‍शन लिखा, बेस्ट फ्रेंड से सोलमेट बने, इससे बेहतर और कुछ नहीं हो सकता. रोहित और रितिका ने 13 दिसंबर 2015 को शादी का फैसला लिया. यह शादी मुंबई के ताज लैंड्स होटल में हुई थी. उनकी भव्य शादी में क्रिकेट, बॉलीवुड और व्यापार जगत के सभी दिग्गज शामिल हुए थे.

यह भी पढ़ें ः कौन है IPL का असली सिक्सर किंग, 5वें स्थान पर हैं धोनी.. तो टॉप पर कौन?

हालांकि आपको बता दें कि इससे पहले मॉडल सोफिया हयात के भी साथ कुछ समय के लिए थे. कुछ ही महीने पहले यह खबर आई थी कि सोफिया हयात अपनी जिंदगी पर एक किताब लिख रही हैं, जिसमें उन्होंने रोहित शर्मा से अपने रिश्ते के बारे में लिखने की बात कही थी. एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में सोफिया हयात ने दावा किया था कि वह रोहित शर्मा के साथ रिलेशनशिप में थे और इस बारे में वो अपनी किताब में जिक्र करने वाली हैं. उन्‍होंने बताया था कि रोहित उन पर मरते थे. दोनों काफी करीब थे और साथ ही रहा करते थे. हमने काफी समय साथ गुजारा है. रोहित के साथ अपने रिलेशनशिप के बारे में बात करते हुए उन्होंने बताया कि उन दोनों में सब ठीक था. लेकिन एक दिन रोहित ने सोफिया को लोगों से ये कहकर इंट्रोडक्शन कराया कि ये मेरी फैन हैं तो उनको काफी ठेस पहुंची और इसके बाद दोनों के रिश्ते में दरार पड़ गई. हालांकि आपको बता दें कि रोहित शर्मा ने कभी इस बात का जिक्र नहीं किया है, हालांकि कुछ फोटो में वे दोनों जरूर साथ साथ नजर आते हैं, लेकिन इसके अलावा और कुछ कहीं दिखाई नहीं दिया. इसलिए इस पर बहुत ज्‍यादा विश्‍वास करना भी ठीक नहीं है.

First Published : 30 Apr 2020, 12:40:42 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.