logo-image

रोहित शर्मा और मोहम्‍मद शमी क्रिकेट में लौटने से पहले इस जगह जाने को तैयार

कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया में क्रिकेट रुका हुआ है. खिलाड़ी अपने अपने घरों में बंद हैं और उन्‍हें खेलने का भी मौका नहीं मिल पा रहा है. क्रिकेट खिलाड़ी वैसे तो जिम और अपनी एक्‍सरसाइज तो कर रहे हैं, लेकिन बल्‍लेबाजी नहीं कर पा रहे हैं.

Updated on: 03 May 2020, 07:46 AM

New Delhi:

कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया में क्रिकेट रुका हुआ है. खिलाड़ी अपने अपने घरों में बंद हैं और उन्‍हें खेलने का भी मौका नहीं मिल पा रहा है. घरों में बंद क्रिकेट खिलाड़ी वैसे तो जिम और अपनी एक्‍सरसाइज तो कर रहे हैं, लेकिन बल्‍लेबाजी नहीं कर पा रहे हैं. जब कुछ समय बाद कोरोना वायरस का कहर कम होगा और क्रिकेट की फिर से वापसी होगी, तब खिलाड़ी अगर फिर से सीधे मैदान में उतरेंगे तो उन्‍हें दिक्‍कत पेश आ सकती है. ऐसे में रोहित शर्मा ने तो कह भी दिया है कि ब्रेक के बाद जब वे मैदान पर उतरेंगे तो उससे पहले वे एनसीए जाना चाहते हैं, ताकि अपने आपको पूरी तरह से फिट कर सकें. 

यह भी पढ़ें ः OMG : मोहम्‍मद शमी ने तीन बार खुदकुशी के बारे में सोचा था, लेकिन क्‍यों

रोहित शर्मा और मोहम्मद शमी का मानना है कि कोरोनावायरस के बाद क्रिकेट में लौटने से पहले खिलाड़ियों को कम से कम दो सप्ताह का समय चाहिए होगा. रोहित शर्मा ने मोहम्‍मद शमी से इंस्टाग्राम पर बात करते हुए कहा कि वह टीम के बाकी खिलाड़ियों से ज्यादा समय से ब्रेक पर हैं. हिटमैन रोहित शर्मा ने कहा, हमें बल्लेबाजी का ज्यादा समय मिलना चाहिए. मैं पहले से चोटिल था और तुम लोगों से पहले मुंबई आ गया था. मैं फरवरी में चोटिल हो गया था और मैंने तब से बल्ला नहीं पकड़ा है. मुझे लगता है कि खेलने से पहले हमें दो-तीन सप्ताह चाहिए होंगे. बल्लेबाजी पर फोकस करना बेहद जरूरी है.

यह भी पढ़ें ः एमएस धोनी की T20 विश्व कप जीत ने इसे बदल दिया, जानिए किसने कही यह बड़ी बात

कोरोनावायरस के कारण इस वक्‍त दुनिया में कई टूर्नामेंट्स और आईपीएल भी स्थगित कर दिए गए हैं. रोहित शर्मा और मोहम्‍मद शमी ने कहा है कि खिलाड़ियों को लॉकडाउन के बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में लौटने से पहले राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में जाना चाहिए. रोहित ने कहा, मुंबई में, मुझे नहीं लगता कि यह होगा और इसलिए मुझे लगता है कि लॉकडाउन के बाद मुझे ट्रेनिंग के लिए बेंगलुरू जाना चाहिए. मोहम्‍मद शमी ने कहा कि बल्लेबाजों की अपेक्षा गेंदबाजों को लय में आने में कम समय लगेगा. उन्होंने कहा, मैं ट्रेडमिल पर भाग रहा हूं, इसलिए मेरी कमर का निचला हिस्सा ठीक है. मुझे लय में आने में 10-15 दिन लगेंगे. हां, बल्लेबाजों को लय में आने के लिए ज्यादा समय चाहिए होगा. इसलिए अगर लॉकडाउन के बाद बेंगलुरू बुलाया जाता है तो मैं तैयार हूं.

(इनपुट आईएएनएस)