logo-image

IND vs WI 1st T20: टीम जीती पर रोहित हुए निराश! क्योंकि..

IND vs WI 1st T20: टीम जीत तो गई पर टीम इंडिया का प्लान फेल हो गया. रोहित शर्मा ने तैयार किया था वेस्टइंडीज को हराने के लिए एक खास प्लान.

Updated on: 30 Jul 2022, 10:31 AM

नई दिल्ली :

IND vs WI 1st T20: त्रिनिदाद के ब्रायन लारा क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को 68 रनों से हराया. इसके साथ ही भारत ने 5 मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 190 रन बनाए. जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में 122 रन ही बना सकी. भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 44 गेंदों पर 64 रन बनाकर आउट हुए. दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) एक बार फिर फिनिशर की भूमिका निभाई. उन्होंने 19 गेंदों में 41 रनों की शानदार पारी खेल भारतीय टीम को मुश्किल से बाहर निकाला. टीम जीत तो गई पर टीम इंडिया का प्लान फेल हो गया. रोहित शर्मा ने तैयार किया था वेस्टइंडीज को हराने के लिए एक खास प्लान. प्लान ये था कि शुरुआती छह ओवर में विकेट बचाने पर ध्यान रखना था. रन आए या ना आए कोई दिक्कत की बात नहीं है. वो इसलिए क्योंकि विकेट हाथ में रहेंगे तो बाद में कवर हो जाएगा. लेकिन कल के मैच में 6 ओवर के अंदर ही टीम के 2 विकेट गिर गए. मैच के बाद रोहित इस बात पर काफी निराश भी दिखाई दिए.

आपको बताते चलें कि साथ में टीम इंडिया इस खास प्लान से T20 की तैयारी को भी देख रही है. अक्सर देखा जाता है कि शुरुआती छह ओवर में अगर दो या तीन विकेट गिर जाते हैं तो बाकी के 14 ओवर्स टीम के लिए भारी पड़ते हैं. ऐसे में रोहित शर्मा का यह प्लान हो सकता है वेस्टइंडीज को हराने में काम आ जाए. और ये बात भी कि इस प्लान पर काम करना है अभी से होगा नहीं तो फिर T20 के तैयारी नहीं कर पाएंगे.

अगर आप इस प्लान को देखें तो यह काफी ज्यादा सटीक माना जा सकता है कि T20 आप किस तरीके से रन बनाते हैं लेकिन एक दूसरा पहलू यह भी है कि अगर आपके विकेट बचे रहे तो आप आखिर के ओवर्स यानी 5 ओवरों में आप कवर कर सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया के पीच की अगर बात करें तो देखा होगा कि शुरुआत में टीमें समझ नहीं पाती है. ऐसे में अगर ये प्लान काम कर गया तो ना सिर्फ वेस्टइंडीज को बल्कि आने वाले T20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया सरताज बन जाएगी.