News Nation Logo
Banner

हार्दिक की कप्तानी में टीम इंडिया करेगी धमाल, कहां हो रहे हैं रोहित फेल!

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 16 Nov 2022, 08:01:40 AM
rohit hardik captain in t20 world cup 2022 bcci

rohit hardik captain in t20 world cup 2022 bcci (Photo Credit: News Nation Team )

highlights

रोहित की कप्तानी पर सवाल

पांड्या की हो रही है चर्चा

जल्द ही हो सकते हैं दो कप्तान

नई दिल्ली:  

Rohit as a Captain : विश्व कप 2022 में भारतीय टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा. जिसके बाद रोहित शर्मा की T20 में कप्तानी को लेकर सवाल-ए-निशान खड़े हो चुके हैं. मैनेजमेंट के कई सदस्य यह बोल चुके हैं कि अब वक्त आ चुका है कि हार्दिक पांड्या को टी20 कप्तानी सौंपने का. अगर ऐसा हुआ तो यकीन मानिए एक बार फिर से हमें अलग-अलग कप्तान टीम इंडिया के अंदर नजर आएंगे. इससे पहले महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली दोनों ही एक साथ टीम को लीड कर चुके हैं. पर सवाल ये आता है कि आखिरकार बीसीसीआई में इस तरह की बातें क्यों हो रही हैं, रोहित शर्मा से कहां चूक हुई है.

रोहित हैं आईपीएल के बादशाह

जैसा आप जानते हैं कि आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए रोहित शर्मा शानदार कप्तानी करते हुए नजर आए हैं. टीम को सबसे ज्यादा बार 5 बार आईपीएल का खिताब दिलाया है. ऐसे में क्यों रोहित शर्मा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में टी-20 फॉर्मेट में भारतीय टीम को आगे नहीं ले जा पाए.

प्लेयर्स का खराब प्रदर्शन

टीम इंडिया के अंदर कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो इस समय खराब प्रदर्शन से गुजर रहे हैं. इसमें सबसे बड़ा नाम केएल राहुल का है. अगर विश्व कप में राहुल अच्छे रन बना जाते तो हो सकता था कि टीम इंडिया इस समय इंग्लैंड की जगह दूसरी बार अपना टी-20 विश्व कप जीत चुकी होती. इसमें रोहित की कोई भी गलती नहीं है.

इंजरी की लगी लाइन

खराब फॉर्म के अलावा इस समय टीम इंडिया में एक समस्या ने अपने पैर और जमा रखे हैं. वह है चोट. इस विश्व कप से पहले रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, दीपक चहर जैसे प्रमुख गेंदबाज और ऑलराउंडर्स चोटिल होने की वजह से बाहर हो गए. अब जब आप के प्रमुख खिलाड़ी साथ में नहीं होंगे तो फिर किस तरीके से कोई भी कप्तान अपना जादू बिखेर पाएगा.

इन सभी के साथ पता चलता है कि रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में 100 फीसदी नहीं दे पाए वहां दूसरी तरफ कुछ ऐसी बातों ने भी रोहित को परेशान कर रखा जिस पर उनका कोई कंट्रोल नहीं था. दूसरी खिलाड़ियों की खराब फॉर्म, इंजरी इस पर रोहित शर्मा कुछ कर नहीं सकते थे. अभी देखने वाली बात होती है कि आने वाली सीरीजों में रोहित शर्मा किस तरह की की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे.

First Published : 16 Nov 2022, 08:01:40 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.