logo-image

रोहित एक स्पष्ट पसंद, कोहली को टी20 कप्तान के रूप में बदलने के लिए आदर्श उम्मीदवार : गावस्कर

रोहित एक स्पष्ट पसंद, कोहली को टी20 कप्तान के रूप में बदलने के लिए आदर्श उम्मीदवार : गावस्कर

Updated on: 09 Nov 2021, 05:35 PM

नई दिल्ली:

महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने कहा है कि सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा विराट कोहली को भारतीय टी20 कप्तान के रूप में बदलने के लिए सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति हैं।

उन्होंने आगे कहा कि जब एक नया टी 20 अंतर्राष्ट्रीय कप्तान नियुक्त करने की बात आती है तो भारत को लंबे समय तक सोचने की जरूरत नहीं है।

भारत के टी20 कप्तान के रूप में कोहली का कार्यकाल सोमवार को समाप्त हो गया, क्योंकि मेन इन ब्लू को संयुक्त अरब अमीरात में आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 से जल्दी बाहर होना पड़ा।

टूर्नामेंट से पहले, 33 वर्षीय स्टाइलिश बल्लेबाज विराट कोहली ने घोषणा की थी कि वह टी20 अंतर्राष्ट्रीय टीम के कप्तान के रूप में पद छोड़ देंगे।

अब अटकलें लगाई जा रही हैं और यहां तक कि कोहली ने भी सोमवार को संकेत दिया था कि रोहित यहां से टी20 इंटरनेशल टीम की कमान संभाल सकते हैं।

इस पर गावस्कर ने कहा कि रोहित का अतीत में भारत का नेतृत्व करने और मुंबई इंडियंस के लिए पांच इंडियन प्रीमियर लीग खिताब जीतने का रिकॉर्ड उन्हें टीम का नेतृत्व करने के लिए आदर्श उम्मीदवार बनाता है।

अभी, आपको सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति की तलाश करनी होगी जो भारत को आईसीसी ट्रॉफी में ले जा सके और वह रोहित शर्मा है जिसका आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए रिकॉर्ड है, वह एक स्पष्ट पसंद हैं। मुझे लगता है कि उन्हे कप्तानी दी जानी चाहिए, और हो सकता है कि अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप के बाद, शायद एक और टी 20 कप्तान पर एक नजर डालें। लेकिन अभी, यह केवल रोहित शर्मा हैं।

यह भी पता चला है कि रोहित 17 नवंबर से शुरू होने वाली न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टी20 अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखला में भारत का नेतृत्व करेंगे, क्योंकि राष्ट्रीय चयनकर्ता कुछ दिनों में टीम की घोषणा कर सकते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.