News Nation Logo

आने वाले समय में वनडे कम होंगे, सिर्फ टेस्ट और टी20 ही खेले जाएंगे: रॉबिन उथप्पा

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 19 Jan 2023, 05:00:01 PM
Robin Uthappaphotointagram

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली:   भारत के पूर्व क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा का मानना है कि आने वाले समय में वनडे प्रारूप कम हो जाएगा, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में केवल टी20 और टेस्ट मैच खेले जाएंगे। उन्होंने कहा कि गैर-पारंपरिक देशों को खेल से परिचित कराने के लिए टी10 एक अच्छा प्रारूप बन सकता है।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि क्रिकेट विकसित हो रहा है और यह काफी आगे बढ़ रहा है, जो शायद फुटबॉल की दिशा में भी है जो इतने दशक पहले हुआ था और समय के साथ आप अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की तुलना में अधिक लीग देखेंगे। अभी, इस मौजूदा एफटीपी चक्र में, बहुत अधिक क्रिकेट है, लगता है अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट अभी भी है लेकिन आप टी20 को क्रिकेट के भविष्य के रूप में देख सकते हैं।

उथप्पा ने कहा, आने वाले समय में, हम वनडे क्रिकेट में कमी देखेंगे, और सिर्फ टी20 और टेस्ट क्रिकेट सामने आएंगे, और शायद टी10 क्रिकेट, क्योंकि यह बहुत सारे युवा देशों को क्रिकेट से परिचित कराने का एक शानदार प्रारूप है। सहयोगी राष्ट्र क्रिकेट में और यही वह जगह है जहां खेल इन लीगों के अधिशेष की ओर बढ़ रहा है और यह समय के साथ खुद को सुव्यवस्थित करेगा और यह सिर्फ विकास की प्रक्रिया है।

वर्तमान में, उथप्पा संयुक्त अरब अमीरात में आईएलटी20 के पहले सीजन में दुबई कैपिटल्स के लिए खेल रहे हैं और शारजाह में गल्फ जायंट्स के खिलाफ मैच में गुरुवार शाम को फिर से एक्शन में दिखाई देंगे। उन्होंने टी20 लीगों में वृद्धि के कारण वनडे क्रिकेट के चरणबद्ध होने के कगार पर अपने विचार साझा किए।

उन्होंने कहा, नहीं, मुझे लगता है कि खेल उस दिशा में विकसित हो रहा है। लेकिन यह दर्शकों की संख्या भी है, जो तय करती है कि क्या अधिक लोकप्रिय होने जा रहा है और क्या विकसित होने जा रहा है। यह विकास की एक बहुत ही स्वाभाविक प्रक्रिया रही है। यही कारण है कि टी20 क्रिकेट सामने आ रहा है। मुझे निश्चित रूप से विश्वास है कि टी10 लीग भी होंगी जो रैंकों के माध्यम से आएंगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 19 Jan 2023, 05:00:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.