News Nation Logo

BREAKING

एक और विश्व कप खेलना चाहते हैं रॉबिन उथप्पा, साल 2015 से टीम इंडिया से हैं बाहर

उथप्पा ने कहा कि उनके अंदर अभी भी एक विश्व कप बचा हुआ है. उथप्पा, साल 2007 में खेले गए टी20 विश्व कप की विजेता टीम इंडिया का अहम हिस्सा रहे थे.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 07 Apr 2020, 06:42:22 PM
robin uthappa

रॉबिन उथप्पा (Photo Credit: IPL)

नई दिल्ली:

लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे दाएं हाथ के तूफानी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा अगले विश्व कप तक क्रिकेट में बने रहना चाहते हैं. उथप्पा ने कहा कि उनके अंदर अभी भी एक विश्व कप बचा हुआ है. उथप्पा, साल 2007 में खेले गए टी20 विश्व कप की विजेता टीम इंडिया का अहम हिस्सा रहे थे. कभी भारतीय टीम में अहम किरदार निभाने वाले उथप्पा जुलाई 2015 के बाद से ही टीम इंडिया से बाहर हैं. हालांकि, वे लगातार आईपीएल में खेल रहे हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स को आईपीएल चैंपियन बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले उथप्पा को 13वें सीजन के लिए राजस्थान रॉयल्स ने अपनी टीम में शामिल किया है.

ये भी पढ़ें- रमीज राजा का बयान, बोले- मलिक और हफीज को इज्जत और सम्मान के साथ संन्यास ले लेना चाहिए

अपने करियर को लेकर उथप्पा ने क्रिकइंफो से कहा, "अभी मैं प्रतिस्पर्धी बनना चाहता हूं. अब भी मेरे अंदर यह जज्बा है. मैं वास्तव में खेलना चाहता हूं और अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं. मैं ईमानदारी से यह मानता हूं कि मैं अभी एक विश्व कप और खेल सकता हूं. इसलिए मैंने खुद को तैयार रख रखा है, विशेषकर छोटे प्रारूप में. किस्मत भी आपके साथ होनी चाहिए. यह अहम भूमिका निभाता है. विशेषकर भारत में इसकी भूमिका स्पष्ट होती है. विदेशों में यह बहुत अधिक महत्व नहीं रखता लेकिन उपमहाद्वीप विशेषकर भारत में जहां इतनी अधिक प्रतिभा है, यह महत्वपूर्ण बन जाता है."

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस की वजह से IPL में हो रही देरी से बेहद निराश है इंग्लैंड का ये धांसू बल्लेबाज, कही ये बड़ी बात

रॉबिन उथप्पा ने आगे कहा, "आप कभी खुद को चुका हुआ नहीं मान सकते. अगर आप खुद को चुका हुआ मान लेते हैं तो यह ठीक नहीं होगा. विशेषकर तब जबकि आप मानते हैं कि आपके पास क्षमता है और और मौका बन सकता है. जब ऐसा मौका है मैं क्रिकेट खेलना जारी रखूंगा." बता दें कि रॉबिन उथप्पा ने आईपीएल में अलग-अलग टीमों से कुल 177 मैच खेले हैं और 170 पारियों में 28.83 की औसत से 4411 रन बनाए हैं. आईपीएल में उथप्पा के नाम 24 अर्धशतक हैं.

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 07 Apr 2020, 06:42:22 PM