logo-image

क्या वीरेंद्र सहवाग से रोहित शर्मा की तुलना किया जाना सही है, जानें क्या बोले रॉबिन उथप्पा

उथप्पा ने कहा कि सहवाग से रोहित की तुलना करना सही नहीं है. उनकी बल्लेबाजी की अपनी शैली है. वे दोनों आक्रामक हैं और एक आम बात है.

Updated on: 03 Oct 2019, 07:40 PM

नई दिल्ली:

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच विशाखापट्टनम में खेले जा रहे तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में मेजबान टीम मजबूत स्थिति में आ गई है. टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी 502/7 के स्कोर पर घोषित कर दी. इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत खराब रही और दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक मेहमान टीम ने सिर्फ 39 रन के स्कोर पर ही अपने 3 शीर्ष बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए हैं.

रोहित शर्मा ने इस मैच में पहली बार टेस्ट में ओपनिंग की और शानदार शतक भी जड़ दिया. हिटमैन ने यहां टीम इंडिया की पहला पारी में 176 रनों की धमाकेदार पारी खेली. रोहित शर्मा ने मयंक अग्रवाल के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 317 रनों की साझेदारी की. अपने करियर का 5वां टेस्ट खेल रहे मयंक ने यहां पहला शतक जड़ा और उसे सफलतापूर्वक दोहरे शतक में भी तब्दील कर दिया.

ये भी पढ़ें- IND vs SA: मजबूत स्थिति में टीम इंडिया, दूसरे दिन खेल खत्म होने तक द.अफ्रीका का स्कोर 39/3

रोहित शर्मा की लाजवाब शतकीय पारी के बाद टीम के अनुभवी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने कहा कि हिटमैन ने बहुत सही समय पर टेस्ट में ओपनिंग करने का फैसला लिया है. उथप्पा ने कहा कि अब बस रोहित को विदेशी धरतियों पर भी अपने इसी फॉर्म को जारी रखना होगा. उथप्पा गुरुवार को कोलकाता में केकेआर (कोलकाता नाइट राइडर्स) के प्लान ए-6 अभियान कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे.

कोलकाता में उथप्पा ने विशाखापट्टनम में जारी भारत-दक्षिण अफ्रीका मैच को लेकर कहा, "रोहित ने भारत में और भारत के बाहर हमेशा शानदार प्रदर्शन किया है. टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने अब अपना दबदबा बनाना शुरू कर दिया है. वह इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं." रोहित की सहवाग से तुलना किए जाने के सवाल पर उथप्पा ने कहा, "तुलना करना सही नहीं है. उनकी बल्लेबाजी की अपनी शैली है. वे दोनों आक्रामक हैं और एक आम बात है. वीरू पा गेंद पर अधिक आक्रमण करते थे. रोहित इसे सम्मान देते हैं. जिस तरह से वे गेंदबाजों के साथ व्यवहार करते हैं वह काफी हद तक अलग है."

ये भी पढ़ें- ज्योतिरादित्य सिंधिया के दल को मिली मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की सत्ता, कैलाश विजयवर्गीय गुट की हार

उथप्पा ने अपने टेस्ट करियर में पहला शतक जड़ने के बाद उसे दोहरे शतक में तब्दील करने वाले बल्लेबाज मयंक अग्रवाल की भी जमकर तारीफ की. उथप्पा ने कहा, "वह काफी शानदार बल्लेबाज हैं. मुझे याद है कि हम उन्हें कर्नाटक की टीम से बाहर करने पर विचार कर रहे थे आर विनय कुमार ने उन्हें मौका दिया और उन्होंने तिहरा शतक लगाया था. इसके बाद से उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा."