logo-image

सचिन तेंदुलकर की टीम मचाएगी धमाल, इस दिन होगा पहला मुकाबला, जानिए पूरा Schedule

रोड सेफ्टी टूर्नामेंट में भारत के कप्तान संचिन तेंदुलकर एक बार फिरसे भारत को ये खिताब जीताने के लिए मैदान पर उतरेंगे. भारत इससे पहले ये टूर्नामेंट अपने नाम कर चुका है.

Updated on: 05 Sep 2022, 04:26 PM

नई दिल्ली:

Raod Safety Tournament: भारतीय पूर्व दिग्गज खिलाड़ी मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर(Sachin Tendulkar) एक बार फिर मैदान पर चौकों छक्कों की बरसात करने के लिए तैयार हैं. रोड सेफ्टी टूर्नामेंट(Road Safety World Series) में भारत(India) के कप्तान संचिन तेंदुलकर एक बार फिरसे भारत(India) को ये खिताब जीताने के लिए मैदान पर उतरेंगे. इस टूर्नामेंट में भारत के अलावा, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, वेस्ट इंडीज, साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश और इंग्लैंड की टीमें आपस मे भिड़ेंगी. टूर्नामेंट के लिए भारतीय लेजेंड्स ने मैदान पर प्रैक्टिस शुरू कर दी है. 

रोड सेफ्टी के लिए जागरुक करना टूर्नामेंट का उद्देश्य
आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट बॉर्ड (BCCI) के इस टूर्नामेंट का उद्देश्य लोगों को सड़क दुर्घटनाओं के प्रति जागरुक करना है. इससे पहले ये टूर्नामेंट एक बार खेला गया है जिसमें भारत ने जीत हासिल की थी. इस साल ये टूर्नामेंट 10 सितंबर से 1 अक्टूबर तक खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें- Asia Cup 2022: पाकिस्तान की बढ़ी मुश्किलें, अस्पताल ले जाए गए रिजवान

भारतीय लेजेंड्स के मैच:
vs SA (10 सितंबर)
vs WI (14 सितंबर)
vs NZ (18 सितंबर)
vs BAN (21 सितंबर)
vs ENG on (24 सितंबर)

रोड सेफ्टी पर बोले नितिन गडकरी
रोड सेफ्टी टूर्नामेंट पर बात करते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बताया कि रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज भारत में सड़क दुर्घटनाओं को लेकर जागरुक करने के लिए एक बहुत अच्छा माध्यम है. हम चाहते हैं कि हर कोई सकड़ पर चलते हुए रूल्स को फॉलो करे. क्रिकेट एक ऐसी चीज है जिससे नौजवान जुड़ते हैं इसलिए ये टूर्नामेंट इस दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है.

यह भी पढ़ें- IND vs PAK: Arshdeep की WiKi पेज बदल कर खालिस्तान से जोड़ा गया नाम! IT मिनिस्‍ट्री सख्त

4 मैदानों पर होंगे मुकाबले
इस टूर्नामेंट के लिए 8 टीमें 4 मैदानों पर आपस में मैच खेलेंगी. टूर्नामेंट के मुकाबले कानपुर, रायपुर, इंदौर और देहरादून में खेले जाएंगे. पहला मैच 10 सितंबर को भारत बनाम साउथ अफ्रीका होगा. जबकि टूर्नामेंट का फाइनल एक अक्टूबर को खेला जाएगा.