logo-image

4 छक्के लगाने वाले युवराज का खुलासा, बताया क्यों नहीं लगाया 5वां छक्का

पांच मैचों में चौथी जीत के इंडिया लैजेंड्स टीम रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के सेमीफाइनल में पहुंच गई है.

Updated on: 14 Mar 2021, 01:17 PM

highlights

  1. इंडिया लैजेंड्स ने साउथ अफ्रीका को हराया
  2. इंडिया लैजेंड्स अब सेमीफाइनल में पहुंच गया है
  3. सचिन और युवराज का अर्धशतक

नई दिल्ली :

पांच मैचों में चौथी जीत के इंडिया लैजेंड्स टीम रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के सेमीफाइनल में पहुंच गई है. सचिन तेंदुलकर की कप्तानी वाली इस टीम ने साउथ  अफ्रीका को 56 रनों से हराया. इस जीत के साथ इंडिया लैजेंड्स के 16 अंक हों गए हैं. उसके खाते में चार जीत और एक हार है, जो उसे उसे कुछ दिन पहले ही इंग्लैंड के खिलाफ मिली थी. श्रीलंका लैजेंड्स के भी पांच मैचों से 16 अंक हैं और वर भी सेमीफाइनल में पहुंच गई है लेकिन नेट रन रेट के कारण वह टेबल में इंडिया लैजेंड्स के नीचे है. बाकी के दो स्थानों के लिए द. अफ्रीका लैजेंड्स (5 मैच, 12 अंक) और इंग्लैंड लेजेंड्स (3 मैच, 8 अंक) और वेस्टइंडीज लेजेंड्स (5 मैच, 8 अंक) के बीच टक्कर है. साउथ अफ्रीका के मैच में जहां सचिन तेंदुलकर ने बल्लेबाजी में अर्धशतक लगाया वहीं युवराज सिंह के लगातार चार छक्के सुर्खियों में हैं. युवी ने एक ही ओवर में एक के बाद एक चार छक्के लगा दिए. लग रहा था कि पांचवां छक्का भी लगेगा लेकिन अब युवराज ने बताया कि उन्होंने पांचवां छक्का क्यों नहीं लगाया.

ये भी पढ़ें: IPL 2021: MS DHONI हुए 'गंजे', नया लुक हुआ जबरदस्त वायरल

मैच के बाद युवराज सिंह ने एएनआई से बात करते हुए कहा कि लगातार चार छक्के जड़ने के बाद वो पांचवें की तलाश में थे. उसी समय वो सोच रहे थे कि गेंदबाज उनके एरिया में गेंद को डाले, लेकिन उसी समय उनको याद आया कि एक ओवर और पारी का बाकी है. जिसके कारण उन्होंने स्टाइक को बढ़ाने का फैसला लिया क्योंकि वो पारी के आखिरी तक बल्लेबाजी करना चाहते थे. युवराज ने अपने प्रदर्शन पर खुशी जताई.

ये भी पढ़ें: माइकल वॉन ने Mumbai Indians को बताया टीम इंडिया से बेहतर, वसीम जाफर ने दिया तगड़ा जवाब

इस मैच में  महान सचिन तेंदुलकर ने के 60, युवराज के नाबाद 52 रनों के अलावा सुब्रमण्यम बद्रीनाथ के 42 रन शामिल हैं. यूसुफ पठान ने 23 रन बनाए जबकि मनप्रीत गोनी 16 रनों पर नाबाद लौटे. भारत ने साउथ अफ्रीका को 205 रनों का लक्ष्य दिया लेकिन अफ्रीकी टीम 20 ओवर्स में सात विकेट के नुकसान पर 148 रन बना पाई. युवराज सिंह को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.