logo-image

Road Safety World Series: सालों बाद क्रिकेट के मैदान पर उतरेंगे तेंदुलकर-सहवाग समेत दुनियाभर के दिग्गज खिलाड़ी

इस टूर्नामेंट के जरिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके खिलाड़ी एक बार फिर अपने देश के लिए मैदान पर उतरेंगे.

Updated on: 07 Mar 2020, 12:35 PM

नई दिल्ली:

आज Road Safety World Series क्रिकेट टूर्नामेंट की शुरुआत हो रही है. टूर्नामेंट में कुल 5 देशों की टीमें हिस्सा ले रही हैं. Road Safety World Series में भारत के अलावा, वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका की टीमें शामिल होंगी. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में अपने देश के लिए खेलेंगे.

Road Safety World Series क्रिकेट टूर्नामेंट में शामिल टीमें-
India Legends (कप्तान- सचिन तेंदुलकर)
West Indies Legends (कप्तान- ब्रायन लारा)
Australia Legends (कप्तान- ब्रेट ली)
Sri Lanka Legends (कप्तान- तिलकरत्ने दिलशान)
South Africa Legends (कप्तान- जोंटी रोड्स)

ये भी पढ़ें- IPL 2020 : आईपीएल इनामी राशि कम करने पर टीमें नाराज, अब किया यह बड़ा फैसला

वानखेड़े स्टेडियम में होगी तेंदुलकर की वापसी
टूर्नामेंट का पहला मैच इंडिया लेजेन्ड्स और वेस्टइंडीज लेजेन्ड्स के बीच आज शाम 7 बजे मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. टूर्नामेंट के सभी मैचों का लाइव टेलीकास्ट शाम 7 बजे से कलर्स सिनेप्लेक्स पर होगा. इंडिया लेजेन्ड्स के कप्तान सचिन तेंदुलकर और उनके करोड़ों फैंस के लिए आज का दिन काफी खास और भावुक होगा, क्योंकि तेंदुलकर 6 साल और 4 महीने बाद वानखेड़े स्टेडियम में खेलने के लिए उतरेंगे. इससे पहले सचिन ने 14 नवंबर, 2013 को इस मैदान पर अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आखिरी मैच भी वेस्टइंडीज के खिलाफ ही खेला था.

सालों बाद मैदान पर दिखेगी सचिन-सहवाग की जोड़ी
Road Safety World Series के लिए भारतीय टीम में सचिन तेंदुलकर के अलावा वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, अजीत अगरकर, संजय बांगर, मुनाफ पटेल, मोहम्मद कैफ, प्रज्ञान ओझा, साईराज बहुतुले, एबे कुरुविला, जहीर खान, इरफान पठान और समीर दिघे भी शामिल हैं. इसके साथ ही करोड़ों फैंस को एक बार फिर सचिन और सहवाग की जोड़ी को एक साथ खेलते हुए देखने का शानदार और यादगार मौका मिलेगा.

ये भी पढ़ें- IPL 2020 : आईपीएल पर कोरोना का कितना होगा असर, BCCI अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने कही बड़ी बात

सड़क सुरक्षा के प्रति जागरुक करने का है उद्देश्य
सड़क सुरक्षा को लेकर लोगों को जागरुक करने के लिए आयोजित किए जा रहे इस क्रिकेट टूर्नामेंट की काफी अहमियत है. आपको बता दें कि हमारे देश में प्रति 4 मिनट में एक व्यक्ति की सड़क दुर्घटना में मौत होती है. बता दें कि इससे पहले सचिन तेंदुलकर बुश फायर चैरिटी क्रिकेट मैच में खेलने के लिए मैदान में आए थे.