News Nation Logo
Banner

Road Safety World Series: ऑस्ट्रेलिया की टीम बाहर, 2 नई टीमों को किया शामिल

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के मुकाबले छत्तीसगढ़ के रायपुर स्थित शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में दो से 21 मार्च तक होंगे

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 15 Feb 2021, 09:30:16 PM
Road Safety

रोड सेफ्टी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

इंग्लैंड और बांग्लादेश लीजेंड्स की टीम दो मार्च से रायपुर में शुरू होने वाली अनअकैडमी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में दो नई टीम के रूप में भाग लेंगी. छत्तीसगढ़ के रायपुर स्थित शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में दो से 21 मार्च तक खेले जाने वाली रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के मैचों की मेजबानी करेगा.  ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स ने कोविड-19 यात्रा प्रतिबंधों के कारण रोड सेफ्टी वल्र्ड सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया है और अब उनकी जगह बांग्लादेश लीजेंड्स इस टूर्नामेंट में शामिल किया गया है. बांग्लादेश लीजेंड्स के अलावा इंग्लैंड लीजेंड्स को भी टूर्नामेंट की छठी टीम के रूप में पहली बार इसमें शामिल किया गया है. इस लीग में क्रिकेट के अधिकतर दिग्गज खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं और रोड सेफ्टी के नियमों को जागरुक करने के लिए सीरीज खेलते हैं. 

ये भी पढ़ें: IPL 2021 Auction: CSK से लेकर मुंबई तक कौन कितने विदेशी प्लेयर्स खरीद सकता है, देखें लिस्ट

पिछली बार ये सीरीज मुंबई में हुई थी लेकिन कोरोना वायरस के कारण इस सीरीज को तुंरत रोक दिया गया था लेकिन एक बार फिर से क्रिकेट फैंस के मनोरंजन के लिए इस सीरीज को खेला जाना है. ये सीरीज एक टी-20 मैच की तरह होती है और इसमें कई सारे दिग्गज हिस्सा लेते हैं. इस बार रोड सेफ्टी टूर्नामेंट के आयोजकों ने मुंबई की जगह दूसरी जगह को इसकी मेजबानी करने का मौका दिया है. सर्वकालिक महानतम बल्लेबाजों में शुमार सचिन तेंदुलकर के साथ वीरेंद्र सहवाग, ब्रायन लारा, तिलकरत्ने दिलशान और जोंटी रोड्स जैसे पूर्व दिग्गज अनअकैडमी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में एक बार फिर क्रिकेट के मैदान पर प्रतिस्पर्धा करते दिखेंगे.

ये भी पढ़ें : Ind Vs Eng Stumps Day 3: आर अश्विन का शतक, इंग्लैंड को जीत के लिए चाहिए अब 429 रन

 दो से 21 मार्च तक होने वाले हैं. इसमें भारत, साउथ अफ्रीका, वेस्ट इंडीज, श्रीलंका, इंग्लैंड और बांग्लादेश की टीमें हिस्सा लेंगी. इन सभी देशों के लैजेंड्स खिलाड़ी आपको खेलते हुए दिख जाएंगे. आयोजको द्वारा बयान में कहा गया है कि देश में क्रिकेट सबसे अधिक लोकप्रियता वाला खेल है और यहां क्रिकेटरों को आदर्श नायकों के तौर पर देखा जाता है और ऐसे में इस लीग का मतलब सड़कों पर अपने व्यवहार के प्रति लोगों की मानसिकता में बदलाव लाने की है. पिछली बार इस सीरीज को काफी पसंद किया था अब देखना होगा इस बार फैंस इसको कैसा सपोर्ट करते हैं.

(IANS के साथ)

 

First Published : 15 Feb 2021, 09:30:16 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.