News Nation Logo

RSWS: इंग्लैंड ने भारतीय टीम को हराया, सचिन-सहवाग फ्लॉप,पठान चमके

इंग्लैंड लैजेंड्स ने अनएकैडमी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी20 के नौवें मैच में इंडिया लैजेंड्स को छह रन से हरा दिया

IANS | Updated on: 10 Mar 2021, 08:30:18 AM
Eng wins

रोड सेफ्टी (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  1. इंडियन लैजेंड्स अपना पहला मैच हारी
  2. इरफान पठान ने लगाया अर्धशतक
  3. सहवाग और सचिन की जोड़ी रही फ्लॉप

नई दिल्ली :

कप्तान केविन पीटरसन (75) की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड लैजेंड्स ने मंगलवार को यहां रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए अनएकैडमी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी20 के नौवें मैच में इंडिया लैजेंड्स को छह रन से हरा दिया. इंग्लैंड लैजेंड्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 188 रनों का विशाल स्कोर बनाया और फिर उसने इंडिया लैजेंड्स को निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 182 रनों पर रोक दिया. इंडिया लैजेंड्स को चार मैचों में पहली हार का सामना करना पड़ा है. टीम 12 अंकों के साथ तालिका में टॉप पर है. इंग्लैंड लैजेंड्स की दो मैचों में यह लगातार दूसरी जीत है. और अब वह आठ अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है.

ये भी पढ़ें: IPL 2021:  Delhi Capitals का पूरा शेड्यूल, जानिए कब और कहां होंगे मैच 

इंग्लैंड लैजेंड्स से मिले 189 रनों के विशाल स्कोर के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया लैजेंड्स की शुरुआत सही नहीं रही और टीम ने 16 रन के अंदर ही वीरेंद्र सहवाग (6) और मोहम्मद कैफ (1) का विकेट गंवा दिया. सहवाग को मैथ्यू होगार्ड ने और कैफ को मोंटी पनेसर ने अपना शिकार बनाया.  पनेसर ने इसी ओवर में कप्तान सचिन तेंदुलकर (6) को पूरी तरह से चकमा दे दिया और मास्टर ब्लास्टर को स्टंप्स आउट कराकर इंडिया को तीसरा बड़ा दे डाला. 17 के अंदर ही टॉप तीन विकेट खोने के बाद इंडिया के लिए आगे की राह काफी मुश्किल हो गई. मेजमान टीम ने अपना चौथा विकेट 34 के स्कोर पर एस बद्रीनाथ (8) के रूप में खोया. इसके बाद सारी उम्मीदें सिक्सर किंग युवराज सिंह पर आ टिकी. लेकिन युवी भी टीम के 56 के स्कोर के पर पांचवें बल्लेबाज के रूप में आउट हो गए.

यह भी पढ़ें : IPL 2021:  Royal Challengers Bangalore कब और कहां खेलेगी अपने मैच, जानिए पूरा शेड्यूल 

युवराज ने 21 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 22 रन बनाए. उनके आउट होने के बाद यूसुफ पठान (17) और इरफान पठान (नाबाद 61) के रूप में पठान बंधुओं ने छठे विकेट के लिए 43 रनों की आक्रामक साझेदारी की. लेकिन तभी यूसुफ भी आउट हो गए और इंडिया की उम्मीदें भी इसी के साथ खत्म हो गईं. अंतिम पांच ओवर में इंडिया लैजेंड्स को जीत के लिए 78 रनों की दरकार थी. इसके बाद इरफान ने मनप्रीत गोनी (नाबाद 35) ने अंतिम ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए आठवें विकेट के लिए केवल 20 ही गेंदों पर 51 रनों की विस्फोटक साझेदारी करके इंडिया लैजेंड्स को जीत की दहलीज पर ला खड़ा कर दिया.

यह भी पढ़ें : IPL 2021: Kolkata Knight Riders के मैच कब और कहां होंगे, जानिए पूरा शेड्यूल

अंतिम छह गेंदों पर इंडिया लैजेंड्स को जीत के लिए 19 रन बनाने थे, लेकिन टीम जीत की दहलीज पर आकर जीत से महरूम रह गई और उसे छह रन से नजदीकी हार का मुंह देखना पड़ा. इरफान पठान ने 34 गेंदों पर चार चौके और पांच छक्के की मदद से 61 रनों की नाबाद पारी खेली. उनके अलावा गोनी ने 16 गेंदों पर एक चौके और चार छक्कों की मदद से 35 रनों की नाबाद पारी खेली. दोनों ने 27 गेंदों पर 63 रनों की साझेदारी करके टीम को जीत की उम्मीद जगाई, लेकिन इंग्लैंड ने उसे जीत से रोक दिया. इंग्लैंड लैजेंड्स की ओर पनेसर ने तीन और जेम्स ट्रेडवेल ने दो तथा होगार्ड और रेयान साइडबॉटम एक-एक विकेट लिए. इससे पहले, इंग्लैंड लैजेंड्स ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान केविन पीटरसन (75) की विस्फोटक पारी की बदौलत सात विकेट पर 188 रनों का विशाल स्कोर बनाया. फिल मस्टर्ड (14) और पीटरसन ने पहले विकेट के लिए 3.5 ओवर में ही 45 रनों की साझेदारी करके टीम को तूफानी शुरुआत दी. मस्टर्ड को मुनाफ पटेल ने विकेटकीपर नमन ओझा के हाथों कराकर पवेलियन भेजा.

ये भी पढ़ें: IPL 2021: Punjab Kings का पहला मैच किसके खिलाफ होगा, पढ़िए पूरा शेड्यूल

हालांकि इसके बाद पीटरसन ने डैरेन मैडी (29) के साथ दूसरे विकेट के लिए 82 रनों की साझेदारी करके इंग्लैंड को मजबूत स्कोर की ओर अग्रसर कर दिया. लंबी होती जा रही इस साझेदारी को इरफान पठान ने पीटरसन को ओझा के हाथों कैच कराकर तोड़ा. पीटरसन ने 37 गेंदों पर छह चौकों और पांच छक्कों की मदद से सीरीज में सबसे तेज अर्धशतकीय पारी खेली. पीटरसन ने 18 गेंदों पर ही अपना अर्धशतक पूरा कर स्टेडियम में मौजूद करीब 10,000 दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया. पीटरसन के आउट होने के बाद निचले क्रम के बल्लेबाजों के कुछ अच्छी बल्लेबाजी के चलते इंग्लैंड की टीम सात विकेट पर 188 रन तक पहुंचने में सफल रही.  मस्टर्ड ने 15 गेंदों पर तीन चौके और मैडी ने 27 गेंदों पर तीन चौके लगाए. उनके अलावा क्रिस स्कोफिल्ड ने 15, गेविन हेमिल्टन ने 15 (रिटायर्ड हर्ट) और क्रिस ट्रेमलेट ने 12 जबकि रेयान साइडबॉटम और मैथ्यू होगार्ड एक-एक रन बनाकर नाबाद रहे. इंडिया लैजेंड्स के लिए यूसुफ पठान ने सर्वाधिक तीन और उनके भाई इरफान पठान तथा मुनाफ पटेल ने दो-दो विकेट लिए.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 10 Mar 2021, 08:24:42 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Road Safety World Series