logo-image

महेंद्र सिंह धोनी के पास कभी-भी जा सकता है टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, माही को बताया मेंटॉर

पंत ने कहा कि धोनी मेरे मेंटॉर हैं, मैदान के अंदर भी और बाहर भी. मैं उनसे कभी भी अपनी समस्याओं को लेकर बात कर सकता हूं.

Updated on: 02 May 2020, 06:37 PM

नई दिल्ली:

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को अपना मेंटॉर बताया है जिनसे वो कभी भी अपनी समस्या को लेकर बात कर सकते हैं. पंत ने आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के इंस्टाग्राम पर बात करते हुए कहा, "धोनी मेरे मेंटॉर हैं, मैदान के अंदर भी और बाहर भी. मैं उनसे कभी भी अपनी समस्याओं को लेकर बात कर सकता हूं. वो मुझे पूरी तरह से समस्या का समाधान नहीं देते इसलिए ताकि मैं उन पर पूरी तरह से निर्भर नहीं हो जाऊं."

ये भी पढ़ें- 10 साल पहले आज ही के दिन सुरेश रैना के नाम दर्ज हुआ था ये बड़ा रिकॉर्ड, बल्लेबाज ने ट्वीट कर ताजा की यादें

उन्होंने कहा, "वह मुझे सिर्फ थोड़ी बहुत बात बताते हैं जो मेरी मदद करती हैं. वह मेरे पसंदीदा बल्लेबाजी साझेदार हैं. हालांकि यह ज्यादतर होता नहीं है. माही भाई अगर क्रीज पर हैं तो आप जानते हो कि चीजें सुलटी हुई हैं. उनके दिमाग में प्लान रहता है आपको सिर्फ उसे मानना होता है. मुझे इस बात पर गर्व होता है कि दोनों मेरे प्रदर्शन को मानते हैं. यह जरूरी है कि आप अपने आर्दशों से सीखें, लेकिन उनकी नकल न करें. यह जरूरी है कि आप अपनी पहचान बनाएं."

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में अपना ऐतिहासिक बैट नीलाम करेंगे हर्शल गिब्स, मदद के लिए आगे बढ़ाए हाथ

अपनी पूरी जिंदगी में धोनी और एडम गिलक्रिस्ट को गुरू मानने वाले पंत ने कहा है कि वह अपनी असली शख्सियत बनने पर ही ध्यान देते हैं.