News Nation Logo
Banner

ऋषभ पंत टीम में नहीं, इसके बाद भी टीम में खेलने का मिल गया मौका, जानें कैसे

India Vs Southafrica Test Series : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही टेस्‍ट सीरीज में विकेट कीपर ऋषभ पंत को टीम में शामिल नहीं किया गया है. सीरीज से ठीक पहले कहा गया कि ऋषभ पंत टीम में नहीं खेलेंगे

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 21 Oct 2019, 05:16:42 PM
ऋषभ पंत

ऋषभ पंत (Photo Credit: फाइल फोटो)

New Delhi:

India vs southafrica test series : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही टेस्‍ट सीरीज में विकेट कीपर ऋषभ पंत को टीम में शामिल नहीं किया गया है. सीरीज से ठीक पहले कहा गया कि ऋषभ पंत टीम में नहीं खेलेंगे, उनकी जगह रिद्धिमान साहा को मौका दिया गया. दो टेस्‍ट मैचों में तो रिद्धिमान साहा खेले, तीसरे मैच में भी वे खेले, लेकिन अचानक एक वक्‍त ऐसा आया कि ऋषभ पंत को मैदान में आने का मौका मिल गया. इसके बाद रिद्धिमान साहा मैदान से बाहर चले गए और ऋषभ पंत विकेट कीपरिंग करते हुए दिखाई दिए. अगर आप नहीं समझ पाए कि ऐसा क्‍यों और कैसे हुआ तो हम आपकी मुश्‍किल आसान किए देते हैं. ऋषभ पंत क्‍यों खेलने मैदान पर पहुंच गए यह हम आपको बताएंगे.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : हिटमैन रोहित शर्मा किससे ले रहे हैं बदला, शोएब अख्‍तर ने कही यह बड़ी बात

दरअसल इस वक्‍त भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्‍ट मैच रांची में खेला जा रहा है. इसमें भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया. रोहित शर्मा के दोहरे शतक की मदद से भारतीय टीम ने पहली पारी में कुल नौ विकेट पर 497 रन बनाए और पारी घोषित करने का ऐलान कर दिया. इसके बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम जब बल्‍लेबाजी के लिए उतरी तो उसका प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा. पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम 162 रन की बना सकी. यही कारण रहा कि दक्षिण अफ्रीका को फालोआन खेलने के लिए मजबूर होना पड़ा. इससे पहले भी दूसरे टेस्‍ट में दक्षिण अफ्रीकी टीम को फालोआन झेलना पड़ा था, उसे उस मैच में पारी की हार का सामना करना पड़ा था. उसके बाद जब दक्षिण अफ्रीकी टीम दूसरी बार बल्‍लेबाजी के लिए उतरी तो वही क्रम जारी रहा. अब तक दक्षिण अफ्रीकी टीम कुल 121 रन ही बना सकी है और उसके आठ विकेट गिर गए हैं.

यह भी पढ़ें ः भारत बांग्‍लादेश सीरीज पर संकट के बादल, खिलाड़ी गए हड़ताल पर, जानें क्‍या है पूरा मामला

अब बात विकेट कीपर ऋषभ पंत की. तीसरे मैच के तीसरे दिन विकेटकीपर रिद्धिमान साहा एक गेंद को पकड़ने के प्रयास में चोटिल हो गए थे, इसलिए उन्‍हें मैदान छोड़कर जाना पड़ा. इसके बाद तत्‍काल ऋषभ पंत को बुलाया गया, वे ड्रेसिंग रूप में बैठकर मैच का आनंद ले रहे थे, इसी बीच उनका बुलावा आया और ग्‍लब्‍स पहनकर ऋषभ पंत मैदान पर पहुंच गए. इसके बाद वे विकेट कीपरिंग करने लगे. इससे टीम न होने के बाद भी वे लगातार विकेट कीपरिंग करते रहे और मैदान के बीच से मैच का भी आनंद लिया. इस दौरान उन्‍होंने अच्‍छी विकेट कीपरिंग भी की.

First Published : 21 Oct 2019, 05:16:42 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×