News Nation Logo
Banner

एमएस धोनी की जगह नहीं ले पाएंगे ऋषभ पंत, इस विकेट कीपर ने बताई अपने मन की बात

पंत ने धोनी का विकेटकीपर और बल्लेबाज के तौर पर स्थान लेने के दौरान आने वाली चुनौती के बारे में बात की.

IANS | Updated on: 26 Jul 2019, 04:37:03 PM
ऋषभ पंत

ऋषभ पंत

नई दिल्‍ली:

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant)को भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni)के उत्तराधिकारी के रूप में देखा जा रहा है, लेकिन पंत का मानना है कि पूर्व कप्तान का स्थान लेना आसान नहीं है और वह इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हैं. हिंदुस्तान टाइम्स को दिए इंटरव्यू में पंत ने धोनी का विकेटकीपर और बल्लेबाज के तौर पर स्थान लेने के दौरान आने वाली चुनौती के बारे में बात की.

पंत ने कहा, "मुझे पता है कि धोनी का स्थान भरना आसान नहीं है, लेकिन अगर मैं इसके बारे में सोचने लगा तो मुझे परेशानी होगी. इस समय मैं नहीं सोच रहा हूं कि लोग क्या कहेंगे. मैं बस इस बात पर ध्यान दे रहा हूं कि मुझे क्या करना है."

यह भी पढ़ेंः रोहित शर्मा ने विराट कोहली के बाद अब अनुष्‍का शर्मा को किया UnFollow

पंत ने कहा, "मैं अपने देश के लिए अच्छा करना चाहता हूं. मैं सिर्फ इसी बात पर ध्यान दे रहा हूं. मैंने चुनौती को सकारात्मक तरीके से लिया है. मुझे अब यह देखना है कि मुझे क्या सीखना है और मैं अपने अंदर सुधार करने के लिए क्या कर सकता हूं."

यह भी पढ़ेंः रणजी टीम में सेलेक्शन के नाम पर करता था ठगी, BCCI की शिकायत पर पुलिस ने किया गिरफ्तार

21 साल के युव पंत ने अभी तक अपने लगभग सभी वनडे मैच धोनी के साथ खेले हैं. उन्होंने कहा कि विश्व विजेता कप्तान से सीखने के लिए काफी कुछ है.पंत ने कहा, "जिस तरह से वो गेम को पढ़ते हैं, वह पहली चीज है सीखने के लिए. इसके बाद वह हमेशा दबाव की स्थिति में शांत रहते हैं. उनसे सीखने के लिए कई चीजें हैं. मैदान के बाहर वो काफी मददगार भी हैं."

यह भी पढ़ेंः एमएस धोनी के सेना के साथ समय बिताने के फैसले की कपिल, गंभीर ने की तारीफ

आगामी विंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान करते समय मुख्य चयनकर्ता एम.एस.के प्रसाद ने साफ कर दिया था कि पंत आने वाले समय में भारत के मुख्य विकेटकीपर के रूप में देखे जा रहे हैं और वह खेल के तीनों प्रारुप में टीम का हिस्सा होंगे.

First Published : 26 Jul 2019, 04:33:16 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×