logo-image

Rishabh Pant Update: सर्जरी के बाद पैरों पर फिर से खड़े हुए ऋषभ पंत, कही दिल छूने वाली बात

इस एक्सीडेंट में पंत की कार जहां पूरी तरह से जल राख हो गई, लेकिन वह कार से बाहर निकलने में कामयाब रहे. हालांकि इस हादसे में वह गंभीर रूप से घायल हुए.

Updated on: 10 Feb 2023, 08:06 PM

नई दिल्ली:

Rishabh Pant Injury Update: टीम इंडिया (Team India) के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) फिलहाल क्रिकेट से दूर हैं. वह 30 दिसंबर 2022 को एक कार दुर्घटना में काफी बुरी तरह से घायल हो गए थे. जिसके बाद उनकी पैरों की सर्जरी हुई थी, लेकिन पंत अब हॉस्पिटल में लगभग 1 महीना बिताने के बाद अपने घर आ गए हैं. अब ऋषभ ने 10 फरवरी की शाम को एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने अपनी फोटो भी शेयर किया है. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: कौन हैं टॉड मर्फी? डेब्यू मैच में ही झटके 5 विकेट, बनाया बड़ा रिकॉर्ड

ऋषभ पंत ने ट्विटर पर दो तस्वीरें शेयर की हैं. शेयर की गई इन दो तस्वीरों में ऋषभ  पंत बैसाखी के सहारे चलते नजर आ रहे हैं. पंत के पैरों में प्लास्टर दिखाई दे रहा है. ऋषभ पंत ने इन फोटोज के कैप्शन में लिखा, 'एक कदम आगे, एक कदम मजबूत और एक कदम बेहतर.' 

बता दें कि पंत नए साल पर अपने मां से मिलने दिल्ली से खुद अपनी मर्सिडीज चलाकर रुड़की जा रहे थे. पंत की कार दिल्ली-देहरादून हाइवे सड़क के डिवाइडर से टकरा गई थी जिसके बाद उसमें आग लग गई. लेकिन इस हादसे में पंत बाल-बाल बच गए थे. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: यूं ही नहीं कहते 'सर जडेजा', पहले फिरकी से कंगारूओं को फंसाया, फिर बल्ले से की धुनाई

इस एक्सीडेंट में पंत की कार जहां पूरी तरह से जल राख हो गई, लेकिन वह कार से बाहर निकलने में कामयाब रहे. हालांकि इस हादसे में वह गंभीर रूप से घायल हुए. उस समय पंत को देहरादून के मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था. कुछ दिन बाद घुटने की सर्जरी के लिए उन्हें एयरलिफ्ट कर मुंबई स्थित कोकिलाबेन अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया था.

ऋषभ पंत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 (Boder Gavaskar Trophy) में टीम का हिस्सा नहीं बन पाए. भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा था कि इस सीरीज में टीम उन्हें मिस करेगी. पंत की जगह बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में केएस भरत को मौका मिला है. पंत कब मैदान पर वापसी करेंगे अभी तक यह साफ नहीं हुआ है, लेकिन डॉक्टरों की माने तो पंत की मैदान पर वापसी करने में कुछ महीनों का समय लग सकता है. ऐसे में इस बात की पूरी संभावना है कि पंत आईपीएल 2023 (IPL 2023) भी नहीं खेल पाएंगे. हालांकि फैंस और टीम इंडिया ऐसी उम्मीद करेगी की अक्टबूर में भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup 2023) में पंत टीम का हिस्सा बने.