logo-image

Super Exclusive: एम एस धोनी की अच्छी रिप्लेसमेंट हैं ऋषभ पंत

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऋषभ पंत ने सीरीज की जीत में अहम रोल अदा किया है

Updated on: 20 Jan 2021, 04:01 PM

नई दिल्ली :

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान ने 15 अगस्त 2020 को शाम इंटरनेशन क्रिकेट से संन्यास ले लिया जिसके बाद विश्व क्रिकेट के साथ साथ टीम इंडिया को भी झटका लगा. इसके बाद से कयास तेज हो गए थे कि टीम इंडिया का अगला धोनी कौन होगा जो बल्ले के साथ साथ विकेटकीपिंग में अच्छा काम करे. इसी लिस्ट में ऋषभ पंत का नाम सबसे ऊपर हैं. हालांकि पिछली कुछ परफॉर्मेंस पंत की अच्छी नहीं थी लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जिस तरह से पंत ने जीत के साथ सीरीज का अंत किया है उन्हें धोनी की रिप्लेसमेंट माना जा रहा है.

ये भी पढ़ें: ICC Test Championship: भारत के पास लॉर्ड्स में खेलने का अच्छा मौका, जानिए आंकड़े

दरअसल, न्यूज नेशन ने भारत की ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक जीत के बाद एक खास शो रखा जिसमें रोहित शर्मा, शार्दुल ठाकुर, मयंक अग्रवाल, नवदीप सैनी के माता पिता के साथ साथ ऋषभ पंत के कोच तारिक सिन्हा भी मौदूज थे. तारिक सिन्हा ने पंत की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने बेहद शानदार बल्लेबाजी की और अब वो टीम इंडिया में पूर्व कप्तान एम एस धोनी के सही रिप्लेसमेंट हैं. 

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में भारत ने टेस्ट सीरीज को अपने नाम 2-1 से किया है. ब्रिस्बेन टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 369 रन बनाए थे जिसके जवाब में भारत ने पहली पारी में 336 रन बनाए और 33 रन पीछे रह गई. ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 294 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 328 थे. भारत ने पांचवें दिन ब्रिस्बेन का टेस्ट जीता जिसमें ऋषभ पंत ने 89 रनों की मैच विनिंग पारी खेली. पंत को इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया