logo-image

Dhoni का ये धाकड़ रिकॉर्ड तोड़ने की कगार पर पंत..

MS Dhoni and Rishabh Pant : अफ्रीका की पिच तेज गेंदबाजों के लिए जानी जाती हैं, तो विकेट कीपर का रोल मैच में बहुत ही जरुरी हो जाता है.

Updated on: 23 Dec 2021, 01:12 PM

highlights

  • धोनी का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं पंत
  • 25 मैचों में कर सकते हैं कारनामा

 

नई दिल्ली :

MS Dhoni and Rishabh Pant : कहा जाता है कि क्रिकेट में रिकार्ड्स बनते हैं तो सिर्फ टूटने के लिए. और ये बात काफी हद तक सही भी है. जब रिकॉर्ड बनता है तो लगता है कि ये तो कभी टूट ही नहीं सकता. लेकिन कुछ ही सालों में कोई नया खिलाड़ी आता है और वो बहुत ही आसानी से उस खतरनाक रिकॉर्ड को तोड़ देता है. ऐसा ही एक रिकॉर्ड है महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) का. जिसे ऋषभ पंत (Rishabh Pant) आने वाली सीरीज में तोड़ सकते हैं. 

रिकॉर्ड की बात करें तो रिकॉर्ड ये कि धोनी ने टेस्ट मैचों में एक विकेट कीपर के तौर पर 36 मैचों में ही 100 शिकार किए थे. और अब वहीं ऋषभ पंत 25 मैचों में 97 विकेट लेकर ये रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले हैं.

धोनी के बाद बात करें तो रिद्धिमन साहा इस लिस्ट में 37 मैचों के साथ दूसरे नंबर पर हैं. इनके बाद किरण मोरे 39 मैच, नयन मोंगिया 41 मैच की बारी आती है. अब अगर साउथ अफ्रीका सीरीज में पंत को मौका मिलता है तो वो ये रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. वैसे भी अफ्रीका की पिच तेज गेंदबाजों के लिए जानी जाती हैं, तो विकेट कीपर का रोल मैच में बहुत ही जरुरी हो जाता है.