News Nation Logo
Banner

INDvsAUS : तो क्या पंत के लिए अब वापसी नामुमकिन है!

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 21 Sep 2022, 12:27:13 PM
rishabh pant in t20 cricket ind vs aus 2022 t20 world cup

rishabh pant in t20 cricket ind vs aus 2022 t20 world cup (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली:  

INDvsAUS 2022 : एशिया कप 2022 के बाद टीम इंडिया पहली बार अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेलने जा रही थी. मुकाबला था किसी छोटी-मोटी टीम के साथ नहीं बल्कि चैंपियन टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ. तीन मैचों की टी-20 सीरीज की शुरुआत कल से हो गई. विश्व कप 1 महीने दूर है तैयारी के लिए. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया को जीत दिलाने के लिए बेताब है कि जिस तरीके से एशिया कप में पाकिस्तान और श्रीलंका से हार कर रोहित शर्मा बाहर हो गए थे ऐसे में टीम इंडिया की जीत के साथ वो चाहेंगे भारत वापसी करे. लेकिन कर हुए मुकाबले में भारत 208 रन बनाने के बाद भी हार गया. कल के मैच में ऋषभ पंत को प्लेइंग 11 से बाहर रखा गया था. तो क्या ऋषभ पंत के लिए अब वापसी मुश्किल हो गई है.

जैसा आप जानते हैं कि पंत का बल्ला टी20 क्रिकेट में पिछले कुछ समय से नहीं चल रहा है. अगर आज के मुकाबले की बात करें तो इस सीरीज में पंत के साथ दिनेश कार्तिक को भी मौका दिया गया है. जिसका ये मतलब हुआ कि अगर पंत इस सीरीज में भी नहीं चल सके तो विश्व कप की प्लेइंग 11 में जगह बनाना बेहद ही मुश्किल हो सकता है. 

आखिरी 10 टी20 मुकाबलों की बात करें तो पंत के बल्ले से 20, 17, 14, 0, 44, 33, 24, 14, 1, 26 रन निकले हैं. ऐसे में कहा जा सकता है कि पंत इस समय टी20 के मुकाबलों में बेहद ही खराब दौर से गुजर रहे हैं. 

ये है ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए टीम इंडिया का चयन :

टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह.

ऑस्ट्रेलियाई टीम: एरोन फिंच (कप्तान), स्टीवन स्मिथ, टिम डेविड, ग्लेन मैक्सवेल, एश्टन एगर, कैमरन ग्रीन, डेनियल सैम्स, सीन एबॉट, जोश इंगलिस, मैथ्यू वेड, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, केन रिचर्डसन, एडम जम्पा, नाथन एलिस. 

First Published : 21 Sep 2022, 11:41:00 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.