logo-image

IND vs SA : नहीं बन पाए ऋषभ पंत बादशाह, टीम की अधूरी रह गई ख्वाहिश!

IND vs SA 2022 : आईपीएल 2022 के बाद भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 5 टी-20 मुकाबलों की सीरीज खेली जा रही है.

Updated on: 10 Jun 2022, 07:41 AM

highlights

  • टीम इंडिया लगातार 12 मैच जीत चुकी थी
  • पंत की हार के साथ हुई शुरुआत
  • गेंदबाज रहे असफल

नई दिल्ली :

IND vs SA 2022 : आईपीएल 2022 के बाद भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 5 टी-20 मुकाबलों की सीरीज खेली जा रही है. जिसका पहला मैच कल दिल्ली में खेला गया और भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा. रिकॉर्ड बनाने के लिए भारत को यह मैच जीतना जरूरी था जिसे टीम इंडिया नहीं कर सकी. ऋषभ पंत की कप्तानी में टीम इतिहास नहीं रच पाई और उसके लगातार जीतने का सिलसिला कल थम गया. पंत से उम्मीदें काफी थीं पर उस पर वह खरे नहीं उतर सके.

भारत लगातार 12 मुकाबले जीतकर अफगानिस्तान और रोमानिया के साथ संयुक्त रूप से खड़ा हुआ है. अगर कल टीम इंडिया जीत जाती तो लगातार 13 मुकाबले जीतने के बाद भारत पहला ऐसा देश बन जाता जिसने इतनी जीत दर्ज की हुई हो, लेकिन ऐसा ना हो सका. डेविड मिलर और हुसैन कल टीम इंडिया की जीत के बीच में आ गए.

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए एक अच्छा स्कोर खड़ा किया था लेकिन दिल्ली की पिच बल्लेबाजी के लिए दूसरी पारी में बहुत आसान दिख रही थी. जिसका फायदा साउथ अफ्रीका टीम को मिला. पांच मैचों की टी-20 सीरीज में एक मैच जीतकर अफ्रीका आगे चल रही है. क्लीन स्वीप का भी सपना भारत का पूरा नहीं हो सका. ऐसे में देखने वाली बात हुई किस तरीके से दूसरे मैच में ऋषभ पंत अपनी प्लानिंग के साथ आते हैं.