logo-image

ऋषभ पंत की बड़ी लापरवाही, स्‍टंप किया लेकिन नहीं हुआ आउट, डीन जोन्‍स ने कहा खच्‍चर

भारत और बांग्‍लादेश के बीच दूसरा मैच आज रोजकोट में खेला जा रहा है. भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और बांग्‍लादेश को पहले बल्‍लेबाजी के लिए बुलाया.

Updated on: 07 Nov 2019, 09:18 PM

New Delhi:

India vs Bangladesh 2ndT 20I : भारत और बांग्‍लादेश (India vs Bangladesh) के बीच दूसरा मैच आज रोजकोट में खेला जा रहा है. भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीता और बांग्‍लादेश को पहले बल्‍लेबाजी के लिए बुलाया. इससे पहले हुए मैच में भारत टॉस हार गया था, उसके बाद मैच भी उसके हाथ से निकल गया था. इस मैच में भारतीय विकेट कीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की अनुभवहीनता एक बार फिर सामने आ गई. इस घटनाक्रम से लगने लगा है कि उन्‍हें अभी और सीखने की जरूरत है. विकेट कीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) इतने मैच खेल चुके हैं, लेकिन आज के मैच में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने पहली बार पहली बार किसी खिलाड़ी को स्‍टंप आउट किया. इससे पहले का घटनाक्रम ऐसा हुआ कि वे पहला स्‍टंप करने से चूक गए. 

यह भी पढ़ें ः IND VS BAN 2nd T20 LIVE : बांग्‍लादेश ने बनाए 153/6, भारत को चाहिए 154 रन

इस मैच में बांग्‍लादेश की शुरुआत अच्‍छी रही. बांग्‍लादेश की पारी के पांच ओवर पूरे हो चुके थे और बांग्‍लादेश ने 41 रन बना डाले थे. इसी बीच कप्‍तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने यजुवेंद्र चहल (Yajuvendra Chahal) को गेंदबाजी के लिए बुलाया. ओवर की तीसरी ही गेंद पर बल्‍लेबाज लिटन दास (Litton Das) आगे बढ़े और बड़ा शॉट खेलने का प्रयास किया, लेकिन वे चूक गए और गेंद विकेट कीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के हाथों चली गई. ऋषभ पंत ने तत्‍काल स्‍टंप बिखेर दिए और आउट की अपील की. भारतीय खिलाड़ी पहला विकेट मिलने की खुशी में उछल पड़े, लेकिन फैसला तीसरे अंपायर के हवाले कर दिया गया. जब टीवी पर रीप्‍ले देखा गया तो पता चला कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने गेंद को स्‍टंप के आगे से ले लिया था. गेंद स्‍टंप को पार नहीं कर पाई थी, जो नियमों के अनुसार गलत है.

यह भी पढ़ें ः शर्मनाक : इस भारतीय खिलाड़ी ने खाए सात गेंदों में लगातार सात चौके

यह नहीं इस गेंद को अंपायर ने नो बॉल भी करार दिया. ऋषभ पंत की गलती के कारण चहल को एक और गेंद डालनी पड़ी. इसके बाद दास ने लगातार दो गेंदों पर चौके जड़ दिए. उस वक्‍त लिटन दास 14 रन बनाकर खेल रहे थे, लेकिन आठवे ओवर में फिर वही सब हुआ तो दो ओवर पहले हुआ था. यानी गेंदबाज चहल, बल्‍लेबाज लिटन दास और विकेटकीपर ऋषभ पंत. एक बार फिर ऋषभ पंत को मौका मिला और इस बार पंत ने गलती नहीं की और लिटन दास को आउट कर दिया. इस तरह ऋषभ पंत ने उन्‍हें रन आउट करने में कामयाबी हासिल कर ली. लिटन दास ने आउट होने से पहले 21 गेंद में 29 रन बनाए. अगर पंत पहले गलती न करते तो भारत को यह विकेट काफी पहले ही मिल चुका होता.

यह भी पढ़ें ः सौरव गांगुली ने जाहिर की अपनी इच्‍छा, ये खिलाड़ी बजाएं मैच शुरू होने की घंटी

इस बीच आस्‍ट्रेलिया टीम के पूर्व बल्‍लेबाज डीन जोंस ने ऋषभ पंत के बारे में विवादित टिप्‍पणी कर दी है. उन्‍होंने ऋषभ पंत को खच्‍चर करार दे दिया है. डीन जोन्‍स अक्‍सर विवादित बयान देने के लिए जाने भी जाते हैं. जोन्‍स ने कहा कि ऋषभ पंत को ऑफ साइड के गेम को ठीक करने की जरूरत है. अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्‍सप्रेस से बातचीत करते हुए कहा कि पंत अभी युवा हैं और वे सीख रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि ऋषभ एकतरफा जाने वाले खच्‍चर हैं. उन्‍हें ऑफ साइड के स्‍ट्रोक ठीक करने की बहुत जरूरत है. हालांकि उन्‍होंने कहा कि वे जानते हैं कि ऋषभ को यह ठीक करने में ज्‍यादा वक्‍त नहीं लगेगा. उन्‍होंने कहा कि पंत को क्‍विंटन डिकॉक से सीखने की जरूरत है. डीन जोन्‍स बोले कि डिकॉक ने भी अपने खेल में काफी बदलाव किया है. अब वे अलग ही खिलाड़ी नजर आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें ः भारत-बांग्लादेश मैच की सुरक्षा के 1000 से ज्यादा पुलिस कर्मी होंगे तैनात, सोशल मीडिया पर कड़ी नजर

सीरीज का पहला मैच बांग्‍लादेश ने जीत लिया था, अब भारत के लिए यह दूसरा मैच हर हार में जीतना ही होगा. अगर भारत यह मैच हार जाता है तो बांग्‍लादेश सीरीज जीत लेगा, वहीं अगर भारतीय टीम यह मैच जीतती है तो तीसरा और आखिरी मैच काफी रोमांचक हो जाएगा.