logo-image

IND vs SA : पंत ने तोड़ा धोनी का ये रिकॉर्ड, बने पहले विकेटकीपर

IND vs SA : भारत को जीत के लिए अभी 8 विकेट की जरूरत है. मैच किसी भी पाले में जा सकता है. भारतीय तेज गेंदबाजों को खासकर बुमराह पर आज सभी की नजर होगी. उन्होंने पहली पारी में 5 विकेट अपने नाम किए थे. 

Updated on: 14 Jan 2022, 10:41 AM

नई दिल्ली :

IND vs SA : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच जीत के लिए जंग अब आखिरी पड़ाव पर आ चुकी है. इसलिए दोनों टीमें कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहतीं. भारत की दूसरी पारी के हीरो रहे ऋषभ पंत (Rishabh Pant). पंत ने अपनी बल्लेबाजी से ऐसे जलवे बिखेरे कि हर कोई हैरान रह गया. जहां एक तरफ भारत के महारथी फेल होते जा रहे थे वहीं दूसरी तरफ पंत एक छोर पर न सिर्फ खड़े रहे बल्कि अफ्रीकन गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते रहे. पंत ने शानदार 100 रन बनाए और उसके लिए उन्होंने सिर्फ 139 गेंदों का ही सामना किया.

पंत ने इस शानदार पारी की बदौलत पूर्व कप्तान और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी (Dhoni) का रिकॉर्ड तोड़ दिया. पंत अब साउथ अफ्रीका की जमीं पर भारत की तरफ से एक विकेट कीपर बल्लेबाज के तौर पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले धोनी ने यहां 90 रन की पारी खेली थी. साथ ही पंत साउथ अफ्रीका में टेस्ट मैचों में शतक बनाने वाले पहले विकेट कीपर भी बन गए हैं. 

पंत पर इस पारी से पहले बहुत सवाल खड़े हो रहे थे. पर अब इस शानदार पारी के बाद पंत की हर कोई तारीफ कर रहा है. 

मैच की बात करें तो भारत को जीत के लिए अभी 8 विकेट की जरूरत है. मैच किसी भी पाले में जा सकता है. भारतीय तेज गेंदबाजों को खासकर बुमराह पर आज सभी की नजर होगी. उन्होंने पहली पारी में 5 विकेट अपने नाम किए थे.