logo-image

Rinku Singh : रिंकू सिंह ने खोला अपनी सफलता का राज, बताया धोनी की ये सलाह आ रही बड़ी काम

Rinku Singh : अफगानिस्तान के साथ खेले गए पहले टी-20 मैच में रिंकू सिंह ने साबित कर दिखाया कि वह टीम इंडिया के लिए परफैक्ट फिनिशिर हैं. साथ ही मैच खत्म होने के बाद रिंकू सिंह ने बताया कि उन्हें नंबर-6 पर बल्लेबाजी करना क्यों पसंद है?

Updated on: 12 Jan 2024, 04:08 PM

नई दिल्ली:

Rinku Singh : भारत और अफगानिस्तान के बीच मोहाली में खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में मेजबान टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीत दर्ज की. इस मैच में शिवम दुबे और रिंकू सिंह ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए मैच को फिनिश किया. एक बार फिर रिंकू ने साबित कर दिखाया कि वह टीम इंडिया के लिए परफैक्ट फिनिशिर हैं. साथ ही मैच खत्म होने के बाद रिंकू सिंह ने बताया कि उन्हें नंबर-6 पर बल्लेबाजी करना क्यों पसंद है?

Rinku Singh ने खोला सफलता का राज

भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले गए पहले टी-20 मैच में रिंकू सिंह ने एक बार फिर फिनिशर की भूमिका निभाई. उन्होंने 6वें नंबर पर आकर 9 गेंदों पर 177.78 की स्ट्राइक रेट से 16 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 2 चौके भी लगाए. रिंकू ने मैच जीतने के बाद टीम में अपने रोल को लेकर कहा कि, "मुझे 6वें नंबर पर बल्लेबाजी करना और मैच खत्म करने की आदत है. मैं अपने इस काम से काफी खुश हूं. हालांकि, इस नंबर पर जब मैं बैटिंग करने के लिए आता हूं, तो मुझे अधिक गेंदों का सामना करने या फिर अधिक रन बनाने का चांस नहीं मिलता और यही बात मैं बल्लेबाजी के दौरान खुद से कहता रहता हूं."

रिंकू ने आगे इस बयान में आगे कहा कि, "मैंने धोनी से इस बारे बात की है और उन्होंने मुझे ये सलाह दी है कि बॉल के हिसाब से रिएक्ट करूं, शांत रहूं. मैं पूरी तरह से उनकी सलाह मान रहा हूं और बस यही करता हूं. मैं बल्लेबाजी करते हुए ज्यादा कुछ नहीं सोचता और बॉल के हिसाब से उसे खेलने की कोशिश करता हूं."

ये भी पढ़ें : Rohit Sharma : गिल की गलती से रन-आउट होने के बाद क्या बोले रोहित? बयान जीत लेगा आपका दिल....

रिंकू सिंह के पास आखिरी मौका

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले टीम इंडिया अपनी आखिरी टी-20 सीरीज खेल रही है. ऐसे में यदि रिंकू सिंह को वर्ल्ड कप टीम में जगह पक्की करनी है, तो अफगानिस्तान सीरीज आखिरी मौका होने वाली है. हालांकि, इसके बाद आईपीएल 2024 भी आएगा, जहां एक बार फिर रिंकू पर सभी की नजरें टिकी होंगी. रिंकू ने अब तक 13 T20I मैचों में 278 रन बनाए हैं, जिसमें एक फिफ्टी शामिल है. फिलहाल अफगानिस्तान के साथ बचे हुए 2 टी-20 मैचों में भी रिंकू को मौका मिलना तय ही है.