logo-image

Dhruv Jurel : 'मेरे भाई...', रिंकू सिंह ने ध्रुव जुरेल ने पोस्ट में लिखी स्पेशल बात, हर तरफ हो रही चर्चा

Dhruv Jurel : विकेटकीपर-बल्लेबाज ध्रुव जुरेल ने अपनी बल्लेबाजी से सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा है. अब उनके पुराने रूममेट रिंकू सिंह ने ध्रुव के लिए पोस्ट किया है, जो काफी चर्चा में है...

Updated on: 25 Feb 2024, 04:54 PM

नई दिल्ली:

Dhruv Jurel : भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे रांची टेस्ट मैच में युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ध्रुव जुरेल ने कमाल की बल्लेबाजी की. उन्होंने ना केवल रन बनाकर टीम इंडिया को मुश्किल सिच्युएशन से बाहर निकाला बल्कि अपने गेम से सभी का दिल भी जीत लिया. इसके बाद से हर तरफ ध्रुव की ही चर्चा है. अब उनके रूममेट और भारतीय क्रिकेटर रिंकू सिंह ने भी ध्रुव जुरेल के लिए पोस्ट शेयर किया है, जो काफी वायरल हो रहा है.

रिंकू सिंह ने किया पोस्ट

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rinku 🧿🇮🇳 (@rinkukumar12)

रांची टेस्ट में ध्रुव जुरेल ने अपनी बल्लेबाजी से सभी का ध्यान आकर्षित किया है. सोशल मीडिया पर उनकी तारीफों की बाढ़ सी आ गई है. वहीं, इस बीच उनके साथी खिलाड़ी रिंकू सिंह ने एक इमोशनल मैसेज शेयर किया है. रिंकू ने ध्रुव के लिए लिखा- 'मेरे भाई, सपने का साकार करने का वक्त आ गया है.' असल में, रिंकू सिंह और ध्रुव जुरेल काफी अच्छे दोस्त हैं. दोनों कभी रूम पार्टनर्स हुआ करते थे. जुरेल ने एक इंटरव्यू में बताया था कि रिंकू ने आईपीएल में गुजरात टाइटंस के खिलाफ जब एक ओवर में 5 छक्के लगाकर कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत दिलाई थी, तब सबसे पहले उन्हें फोन लगाकर पूछा था कि कैसा लगा.

भरोसे पर खरे उतरे ध्रुव जुरेल

इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे रांची टेस्ट मैच में टीम इंडिया के लिए ध्रुव जुरेल संकटमोचन बनकर सामने आए. इस मैच से पहले केएस भरत विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाल रहे थे, लेकिन इस मैच में टीम मैनेजमेंट ने केएस को बाहर कर जुरेल को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया. 23 साल के इस विकेटकीपर-बल्लेबाज ने कप्तान के भरोसे को सही साबित करते हुए 90 रनों की कमाल की पारी खेली. 

जुरेल ने पहले तो कुलदीप यादव के साथ मिलकर पार्टनरशिप की और भारतीय टीम की वापसी कराई. कुलदीप के आउट होने के बाद जुरेल ने गियर बदला और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 90 रन बनाकर आउट हुए. आपको बता दें, कुलदीप और जुरेल ने 8वें विकेट के लिए 76 रनों की पार्टनरशिप की. इसमें कुलदीप यादव ने भी 131 गेंदों पर 28 रन की संभली हुई पारी खेली और मैदान पर खड़े रहने का इंटेंट दिखाया.

ये भी पढ़ें : Deepak Chahar : दीपक चाहर के साथ हुआ ऑनलाइन फ्रॉड, खुद पोस्ट कर बताई आपबीती