logo-image

टीम इंडिया में नहीं चुने जाने के बाद रिंकू सिंह का बल्ले से आया जवाब, टेस्ट में खेली IPL जैसी पारी

रिंकू सिंह ने आईपीएल 2023 में कमाल का प्रदर्शन किया किया था. वह इस सीजन केकेआर के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने थे. इसके बावजूद उन्हें वेस्टइंडीज दौरे के लिए टी20 स्क्वॉड में शामिल नहीं किया गया.

Updated on: 08 Jul 2023, 06:05 PM

नई दिल्ली:

Rinku Singh Team India : आईपीएल 2023 में अपने प्रदर्शन से सबका दिल जीतने वाले रिंकू सिंह को वेस्टइंडीज दौरे के लिए टी20 स्क्वाड में शामिल नहीं किया. रिंकू के नहीं चुने जाने पर काफी सवाल खड़े हो रहे हैं. दिग्गज क्रिकेटर और फैंस इस बात से काफी नाराज हैं. हालांकि रिंकू सिंह ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी और उन्होंने अपने बल्ले से इसका जवाब दिया है. दलीप ट्रॉफी के सेमीफाइनल मुकाबले में सेंट्रल जोन की तरफ से खेलते हुए रिंकू सिंह ने दोनों पारियों में कमाल का प्रदर्शन किया. दूसरी पारी में तो उन्होंने रेड बॉल फॉर्मेट में टी20 वाला अंदाज दिखा दिया. इस प्रदर्शन से उन्होंने वेस्टइंडीज सीरीज के बाद होने वाले आयरलैंड दौरे के लिए अपनी दावेदारी को और मजबूत कर लिया है.

इस मुकाबले के पहली पारी में सेंट्रल जोन की 128 पर सिमट गई थी और रिंकू सिंह टीम के लिए टॉप स्कोरर बने थे. उन्होंने 69 गेंदों पर 48 रनों की पारी खेली थी. इसके बाद दूसरी पारी में रिंकू सिंह ने 30 गेंदों पर 40 रन बनाकर दिखाया कि वह अभी कितने अच्छे फॉर्म में हैं. यह मुकाबला ड्रॉ पर समाप्त हुआ. वहीं नॉर्थ जोन और साउथ जोन के बीच मुकाबले का परिणाम अभी आना बाकी है. इस मैच में विजेता बनने वाली टीम 12 जुलाई से वेस्ट जोन के खिलाफ फाइनल मुकाबला खेलेगी.

IPL 2023 में रिंकू ने मचाई थी धूम

रिंकू सिंह ने आईपीएल 2023 में अपने शानदार प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया था. वह इस सीजन केकेआर के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने हैं. उन्होंने IPL 2023 में कई कमाल की पारियां खेलीं. लेकिन उन्होंने गुजरात टाइटंस के खिलाफ एक मैच में लगातार 5 छक्के जड़ KKR को जीत दिलाकर सबका दिल जीत लिया था. रिंकू सिंह ने आईपीएल के इस सीजन 14 मैचों में 474 रन बनाए थे, जिसमें 4 अर्धशतक शामिल थे. उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए ऐसा माना जा रहा था कि वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में उनका चयन होना तय है, लेकिन तिलक वर्मा और यशस्वी जायसवाल का प्रदर्शन उनके ऊपर भारी पड़ा. इस सीरीज के बाद टीम  इंडिया आयरलैंड के दौरे पर तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. इस सीरीज के लिए रिंकू ने अपनी दावेदारी को और ज्यादा मजबूत कर लिया है.