logo-image

Rinku Singh की फिर चमकी किस्मत, अब टीम इंडिया के लिए खेलेंगे रेड बॉल क्रिकेट

रिंकू सिंह अब तक टीम इंडिया के लिए लिमिटिड ओवर्स में खेलते हुए नजर आए हैं. लेकिन अब रिंकू सिंह सफेद जर्सी में भारत के लिए खेलते नजर आएंगे.

Updated on: 23 Jan 2024, 04:04 PM

नई दिल्ली:

Rinku Singh : टीम इंडिया ने नए फिनिशर रिंकू सिंह ने डेब्यू के बाद से ही लिमिटिड ओवर्स के क्रिकेट में धमाल मचा रहे हैं. अब उन्हें बेहतर प्रदर्शन का इनाम भी मिला है. रिंकू सिंह को इंग्लैंड लॉयन्स के खिलाफ 24 जनवरी से शुरू होने जा रहे चार दिवसीय मैच के लिए इंडिया ए में जगह दी गई है. इसका मतलब है कि रिंकू सिंह अब भारत की ओर से रेड बॉल फॉर्मेट में भी धमाल मचाते नजर आएंगे. इसके अलावा ऐसी भी उम्मीद जताई जा रही है कि रिंकू सिंह जल्द ही टीम इंडिया के टेस्ट प्लान का हिस्सा बन सकते हैं.

BCCI ने अपने एक बयान में कहा कि रिंकू सिंह को इंडिया ए में शामिल किया गया है. BCCI ने बयान जारी कर कहा, ''रिंकू सिंह को इंग्लैंड लॉयन्स के खिलाफ 24 जनवरी से शुरू होने जा रहे दूसरे चार दिवसीय मैच के लिए टीम में शामिल किया जाता है.''

रिंकू सिंह ने हाल ही में अफगानिस्तान के खिलाफ खिलाफ खेली गई 3 मैचों की टी20 सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया था. इस सीरीज के तीसरे और आखिरी मुकाबले में अपनी पारी से खासा प्रभावित किया था. तीसरे टी20 मुकाबले में भारत ने महज 22 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद रिंकू सिंह ने 69 रन की नाबाद पारी खेलते हुए रोहित शर्मा के साथ मिलकर टीम इंडिया का स्कोर 200 के पार पहुंचा दिया. 

यह भी पढ़ें: IND vs ENG : 'इंग्लैंड को हल्के में मत लेना...' टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया को मिली वॉर्निंग

रिंकू ने किया है कमाल

रिंकू सिंह पिछले साल आईपीएल में एक ओवर में लगातार 5 छक्के जड़कर केकेआर को जीत दिलाई थी और चर्चाओं में आए थे. इसके बाद उन्हें टीम इंडिया में डेब्यू करने का मौका मिला. इस खिलाड़ी ने अपने मौकों को भुनाने में कोई कसर नहीं रहने दी है. रिंकू सिंह ने अब तक 15 टी20 मैच खेलते हुए 89 के औसत और 176 के स्ट्राइक रेट से 356 रन बनाए हैं. रिंकू सिंह टी20 इंटरनेशनल में अब तक 20 छक्के लगा चुके हैं. टी20 के बाद जल्द ही उन्हें वनडे में भी मौका मिला. रिंकू सिंह अब तक टीम इंडिया के लिए 2 वनडे मैच भी खेल चुके हैं. 

दूसरे चार दिवसीय मैच के लिए भारत ए की टीम: अभिमन्यु ईश्वरन (कप्तान), साईं सुदर्शन, रजत पाटिदार, सरफराज खान, तिलक वर्मा, कुमार कुशागरा,  वॉशिंगटन सुंदर, सौवर कुमार, अर्शदीप कुमार, तुषार देशपांडे, उपेंद्र यादव, आकाश दीप, यश दयाल, रिंकू सिंह.